LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

MPV की है प्लानिंग, Innova crysta हो या Ertiga जान लीजिए वेटिंग पीरियड, डिलीवरी के समय कहीं बढ़ न जाए कीमत


हाइलाइट्स

इनोवा हाईक्रॉस पर सबसे ज्यादा वेटिंग है.
वहीं अर्टिगा पर 2 से तीन महीने का वेटिंग पीरियड है.
इतना ही वेटिंग पीरियड एक्सएल 7 पर है.

नई दिल्ली. देश में ऑटोमोबाइल मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. इसी के साथ न केवल बजट कारों बल्कि प्रीमियम कारों का मार्केट भी बूम पर है. वहीं फैमिली कार के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एमपीवी सेगमेंट की भी जबर्दस्त डिमांड है. इसी के चलते इन कारों पर वेटिंग भी काफी ज्यादा है. कार को बुक करवाने के बाद वेटिंग पीरियड का सबसे बड़ा नुकसान होता है कि डिलीवरी के दौरान यदि कार महंगी हो जाती है तो आपको नई कीमत चुकानी होती है.

अब ऐसे में यदि आप भी एक बेहतरीन एमपीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो किस कार पर कितना वेटिंग पीरियड चल रहा है ये भी जानना जरूरी है. आइये आपको बताते हैं इनोवा से लेकर अर्टिगा तक कितना वेटिंग पीरियड चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः इस सर्दी बाइक को ठेंगा, 00 डाउन पेमेंट पर ₹214/डे में 1000cc की कार, पिकअप में क्रेटा भी खाती मात!

Invicto: मारुति सुजुकी इनविक्टो इसी साल लॉन्च हुई. ये मारुति की सबसे महंगी कार है और प्रीमियम कैटेगरी में आने वाली इस कार को काफी पसंद भी किया जा रहा है. लॉन्च के साथ ही कार की बंपर बुकिंग हुई है. कंपनी के अनुसार कार के अभी 5 हजार से ज्यादा ऑर्डर पेंडिंग हैं. हर महीने कंपनी 700 इनविक्टो डिलीवर कर रही है. ऐसे में यदि आप अब इनविक्टो बुक करवाते हैं तो इसके लिए आपको 7 से 8 महीने का इंतजार करना होगा.

TOYOTA INNOVA HYCROSS: इनोवा का कोई भी मॉडल लॉन्च हो लोगों में इसकी दीवानगी देखते ही बनती है. ऐसा ही कुछ हाल में लॉन्च हुई हाईक्रॉस के साथ भी है. हाईब्रिड इंजन के साथ आई इनोवा हाईक्रॉस की काफी डिमांड है और यदि आपको इसे खरीदना है तो बुकिंग के बाद आपको 1 साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

TOYOTA INNOVA CRYSTA: देश की सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एमपीवी इनोवा क्रिस्टा के लिए भी आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा. पर्सनल यूज से लेकर टैक्सी तक में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली क्रिस्टा को यदि आप अभी बुक करवाते हैं तो करीब 7 महीने तक रुकना पड़ेगा.

Ertiga: मारुति सुजुकी अर्टिगा और एक्सएल 7 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है. अपनी परफॉर्मेंस, माइलेज और कम कीमत के चलते लोग इसको काफी पसंद करते हैं. अर्टिगा की डिमांड भी सबसे ज्यादा है. ऐसे में इस कार को बुक करवाने पर आपको 2 से 3 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : December 22, 2023, 10:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *