LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Ultraviolette f77 electrical bike pulls 15000 kg truck and bus collectively viral video on social media – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

ई-बाइक ने एकसाथ खींच डाला ट्रक और बस.
सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल.
कंपनी के मालिक ने खुद शेयर किया वीडियो.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर ज्यादातर लोगों की आम धारणा ये होती है कि इलेक्ट्रिक वाहन कम पॉवर वाले होते हैं और भारी वजन ले जाना इनके बस की बात नहीं. लेकिन अब इस सोच को बदलने की जरूरत है, क्योंकि अब बाजार में ऐसी पॉवरफुल बाइक्स आ गई हैं जिनके कारनामे को देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

अगर आपसे कोई कहे कि एक इलेक्ट्रिक बाइक किसी ट्रक या बस को खींच सकती है तो आपको यह मजाक लगेगा. आप पहली बार में इस बात पर विश्वास ही नहीं करेंगे, लेकिन असल में एक इलेक्ट्रिक बाइक ने यह काम करके दिखाया है. दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बाइक एक ट्रक और एक बस को एकसाथ खींचती नजर आ रही है. वीडियो में बताया जा रहा है कि ये एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो काफी पॉवरफुल है. आइये देखते हैं वीडियो…

ट्रक के साथ बस को भी खींच डाला
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक शख्स बाइक से एक ट्रक को खींचता नजर आ रहा है. यह वीडियो इस ई-बाइक कंपनी के मालिक ने अपने हैंडल पर शेयर किया है. इतना ही नहीं, ट्रक के पीछे एक बस भी बंधा हुआ है, यानी भारी-भरकम ट्रक के साथ यह ई-बाइक बस को भी खींच रही है. एक ई-बाइक की इस क्षमता को देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

कौन से ब्रांड की है ये ई-बाइक?
यह वीडियो नारायण यूवी नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया गया है. आपको बता दें कि नारायण बेंगलुरु स्थित ई-बाइक कंपनी अल्ट्रावाॅयलेट (Ultraviolette) के मालिक है. कंपनी ने हाल ही में अपनी पॉवरफुल ई-बाइक अल्ट्रावाॅयलेट एफ77 को लॉन्च किया है. यह ई-बाइक पॉवरफुल बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ स्पोर्टी डिजाइन में पेश की गई है.

यह भी पढ़ें: 50,000 रुपये है सैलरी तो कौन सी कार खरीदें, क्या 10 लाख की गाड़ी होगी फायदे का सौदा?

307 किलोमीटर की है रेंज!
इस हाई परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक बाइक को पॉवर देने के लिए 30.2 किलोवॉट लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. बाइक का इलेक्ट्रिक मोटर 39.94 bhp की पावर 100nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 307 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. वहीं, इस बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो, इसे 152 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है.

ये इलेक्ट्रिक बाइक केवल 2.9 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है. अगर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस दिया गया है. इसके अलावा बाइक में फुल एलईडी हेडलाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर और अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं. यह बाइक कई तरह के कनेक्टिविटी फीचर्स से भी लैस है जिसमें नेविगेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, जिओफेंसिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं.

कितनी है कीमत?
भारत में इस इलेक्ट्रिक बाइक को 3.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इंडियन मार्केट में अल्ट्रावायलेट एफ77 को सीधी टक्कर देने वाली कोई दूसरी बाइक नहीं है. हालांकि, अगर बाइक के पॉवर को देखें तो इसका मुकाबला कावासाकी निंजा 400, टॉर्क मोटर्स क्राटोस और कावासाकी निंजा 300 जैसी बाइक्स के साथ होता है.

Tags: Auto Information, Bike information, Electrical Autos

FIRST PUBLISHED : December 21, 2023, 17:44 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *