LatestLucknowTOP STORIES

Ayodhya:रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, मांग के अनुरूप चलाई जाएंगी ट्रेनें – Particular Trains Will Run In accordance To Demand In Ayodhya.


अयोध्या स्टेशन का निरीक्षण करतीं रेलवे बोर्ड की चेयरमैन।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा बुधवार सुबह करीब 7 बजे अयोध्या पहुंचीं। वह करीब 9:45 बजे रामघाट स्टेशन गईं उसके बाद गोंडा जिले के कटरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। करीब 11 बजे वह वापस अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पर नए भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान स्पेशल ट्रेनों के चलने के बारे में  बताया कि इस पर योजना बनाई जा रही है। मांग के अनुरूप ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। जल्द ही ट्रेनें चलना शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें – एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह यूपी में भी पीढ़ी परिवर्तन का दौर शुरू करेगी भाजपा, ये है पूरी योजना

ये भी पढ़ें – यूपी में इंडिया गठबंधन: प्रदेश में 20 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस, सपा के साथ बैठक में जल्द होगा फैसला

बताया कि यदि कहीं ट्रेन फुल हो गई है और वहां पर अयोध्या आने वालों की संख्या ज्यादा है तो वहां पर तत्काल दूसरी स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की जाएगी। अयोध्या में ट्रेनों की आवाजाही कम होने पर उन्होंने बताया कि ट्रैक दोहरीकरण का कार्य चल रहा है, इसके चलते डायवर्जन किया गया है। जल्द ही सभी ट्रेनें मार्ग से होकर गुजरेंगी।

अयोध्या रेलवे स्टेशन पर हो रहे निर्माण कार्यों के बारे में बताया कि 10 जनवरी के पहले प्लेटफार्म को दुरुस्त कर लिया जाएगा। बताया कि ट्रैक का अपग्रेडेशन हो रहा है। इसका निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *