LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

पेट्रोल नहीं बिजली खाती है ये बाइक, एक बार चार्ज करो और चलाओ 180 किलोमीटर, 105 की है टॉप स्पीड!


हाइलाइट्स

180 किलोमीटर की रेंज देती है ये ई-बाइक.
105 KMPH का है टाॅप स्पीड.
बस 900 रुपये में कराएं बुकिंग.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति ज्यादातर लोगों की धारणा ये रहती है कि इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा लोड नहीं ले जा सकते और इनकी स्पीड भी अधिक नहीं होती है. लोग इसलिए भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से कतराते हैं क्योंकि इनकी रेंज भी सीमित होती है. हालांकि, अब मार्केट में कई ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ियां आ गई हैं जो हर मामले में पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को टक्कर दे रही हैं.

यहां हम बात कर रहे हैं एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जो परफॉर्मेंस के मामले में 150cc की बाइक्स को टक्कर दे रही है और इसके फीचर्स किसी सुपर बाइक से कम नहीं है. टॉर्क मोटर्स भारत में अपनी परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Tork Kratos R की बिक्री कर रही है. इस ई-बाइक को पेट्रोल से चलने वाले बाइक्स को टक्कर देने के लिए 1,67,499 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा गया है.

यह भी पढ़ें: Activa छोड़ ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने भाग रहे लोग, मिल रहा है 20,000 रुपये का डिस्काउंट!

जबर्दस्त हैं रेंज
Tork Kratos R को कंपनी ने खासतौर पर शहरों में उपयोग के लिए बनाया है. इस ई-बाइक में फ्लक्स मोटर लगाया गया है जो 12 बीएचपी की पॉवर और 38 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि यह ई-बाइक 350cc की बुलेट से भी ज्यादा पॉवरफुल है. रॉयल एनफील्ड बुलेट का इंजन अधिकतम 19 बीएचपी का पॉवर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

इस ई-बाइक को पॉवर देने के लिए कंपनी ने 4 kWh क्षमता की लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. बाइक में चार मोड- ईको, सिटी, स्पोर्ट्स और रिवर्स दिए गए हैं. स्पोर्ट्स मोड में यह 105 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकती है. वहीं, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 105 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: 10 लाख में भी मिले ये गाड़ी तो छोड़ना मत! चलाने में देगी Tank वाली फील

फीचर्स भी हैं शानदार
Tork Kratos R City डिजाइन में तो शानदार है ही, साथ ही इसमें फीचर्स भी काफी जबर्दस्त दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक में मैप नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, व्हीकल लोकेटर, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जियोफेन्सिंग, चार्जिंग पॉइंट लोकेशन, OTA अपडेट, राइड एनालिटिक्स, गाइड लाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मार्केट में इस ई-बाइक को काफी बेहतर कस्टमर रिस्पॉन्स मिल रहा है. Tork Kratos को बुक करने के लिए 999 रुपये की बुकिंग राशि तय की गई है.

हर साल होगी मोटी बचत
कंपनी का दावा है कि Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक चलाकर पेट्रोल के खर्च में हर साल 96,000 रुपये की बचत की जा सकती है. कंपनी इस बाइक पर 3 साल / 40,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है. वहीं इस बाइक पर अतिरिक्त खर्च में एक्सटेंडेड वारंटी को भी खरीदा जा का सकता है. कंपनी ने आने वाले समय में किफायती ई-बाइक्स लाने का खुलासा किया है.

Tags: Auto Information, Bike information, Electrical Autos

FIRST PUBLISHED : December 12, 2023, 14:27 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *