LatestLucknowLucknow CrimeNewsTOP STORIES

Ayodhya road dispute: निर्माण और अवैध क़ब्ज़े के ख़िलाफ़ लखनऊ में लोगों का प्रदर्शन

Ayodhya road dispute

लक्मनपुरी जनकल्याण समिति के सचिव अखलेंद्र सिंह ने किया ख़ुलासा

Ayodhya road dispute: आज, दिनांक 10/12/2023, लखनऊ के फैज़ाबाद मेन रोड पर स्थित लक्मनपुरी गेट में हुए घटनाक्रम ने लोगों को चौंका दिया। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के पार्क और रोड पर वकीलों द्वारा अवैध क़ब्ज़ा कर निर्माण करवाने का प्रयास किया गया। इस पर आम जनता और स्थानीय नेता एक होकर विरोध करने उतरे।

विरोध में शामिल हुए आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष इक़बाल हसन

लक्मनपुरी जनकल्याण समिति के सचिव अखलेंद्र सिंह और आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष इक़बाल हसन को इस अवैध कब्जे के खिलाफ खड़ा होना पड़ा। सचिव अखलेंद्र सिंह ने बताया कि लक्मनपुरी के इस अवैध निर्माण के कारण सीवर और पेय जल आपूर्ति के बंद हो जाने का खतरा है, जिससे पूरा क्षेत्र प्रभावित हो सकता है।

स्थानीय विकास पर आलोचना

आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष इक़बाल हसन ने बताया कि जुनैद खान की इंडिया हार्डवेयर & पैन्ट नामक दुकान के मुखद्वार के शटर से मिला कर दीवार खड़ी करने जा रहे है। दीवार खड़ी होने के बाद दुकान कैसे खुलेगी और दुकान के मुख्य द्वार के आगे कोई भी कैसे दीवार खड़ी कर सकता है। इस तरह के अवैध निर्माण से क्षेत्र के लोगों को नुकसान हो सकता है।

प्रभारी निरीक्षक की कठोर कार्रवाई

गाज़ीपुर प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने घटना को समझते हुए तत्काल सभी पक्षों को सम्मिलित किया और निर्माण कार्य को बंद करने का आदेश दिया। इसके परिणामस्वरूप विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छेत्रीय जनता और व्यापारी हिस्सा ले रहे थे, उन्हें शांत कराकर विरोध प्रदर्शन को भी काबू किया।

Read Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *