LatestLucknowTOP STORIES

Lucknow Information :मैक्स हेल्थकेयर ने 940 करोड़ रुपये में खरीदा लखनऊ का सहारा अस्पताल – Lucknow Information: Max Healthcare Purchased Lucknow’s Sahara Hospital For Rs 940 Crore


sahara hospital
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

























वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

लखनऊ का सहारा हॉस्पिटल 940 करोड़ में बिक गया। इसका अधिग्रहण दिग्गज हॉस्पिटल चेन मैक्स हॉस्पिटल ने किया है। सहारा अस्पताल वर्तमान में हर साल दो लाख मरीजों का इलाज करता हैं। न्यूरोसाइंसेज के लिए ये अस्पताल उत्कृष्ट है। निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने आठ दिसंबर को स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए 940 करोड़ के शेयर खरीद समझौते (एसपीए)  की घोषणा की। 

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया कि स्टारलिट ने 550 बेड वाले सहारा अस्पताल की खरीद के लिए सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड के साथ एक बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (बीटीए) किया है।  फाइलिंग के अनुसार, कुल 940 करोड़ रुपये में वित्तीय ऋणदाता और विक्रेताओं को देय राशि शामिल है।

सहारा अस्पताल लखनऊ के गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर स्थित है। यह  नौ लाख वर्ग फुट के निर्मित क्षेत्र के साथ 17 मंजिला इमारत है। यहां गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी का इलाज खास तौर पर होता है।    परिसर में एक नर्सिंग कॉलेज भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *