LatestLucknowTOP STORIES

Amethi Information:बेटियों को सशक्त बनाने की आज से चलेगी मुहिम – Marketing campaign To Empower Daughters Will Begin From As we speak


अमेठी सिटी। बालिका शिक्षा एवं स्वास्थ्य को लेकर शुक्रवार से 12 दिसंबर तक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से 60 स्थानों पर जागरूकता की मुहिम चलाई जाएगी।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

समग्र शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश में बालिका शिक्षा के मुद्दों पर जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। नुक्कड़ नाटक एवं एलईडी वैन से विभाग की ओर से उपलब्ध कराई फिल्मों के माध्यम से योजनाओं के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसमें लोगों को निपुण प्रदेश, दीक्षा ऐप, शारदा कार्यक्रम-आपरेशन कायाकल्प, डीबीटी एवं बालिका शिक्षा के लिए संचालित योजनाओं के संबंध में जागरूक किया जाएगा। इतना ही बालिका शिक्षा के मुद्दों पर विशेष तौर पर जागरूक किया जाएगा।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों से फीड बैक लेते हुए राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। करीब दो घंटे के कार्यक्रम की समय सारिणी व रोस्टर जारी कर जिला समन्वयक के नेतृत्व में टीम गठित टीम मानिटरिंग की व्यवस्था बनाई गई है।

बीएसए संजय कुमार तिवारी ने बताया कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार कार्यक्रम आयोजित कर बीईओ व जिला समन्वयक को फोटोग्राफ्स के साथ रिपोर्ट देने को कहा गया है। कार्यक्रम आयोजन में लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *