LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

45 लाख की कार शाहरुख खान को मिली फ्री में! न पेट्रोल-डीजल का खर्च, जिंदगी भर चलेगी वो अलग, जान लें पूरा मामला


हाइलाइट्स

शाहरुख खान की ये पहली इलेक्ट्रिक कार है.
आयोनिक 5 की 1100 यूनिट्स सेल होने पर कंपनी ने ये कार गिफ्ट की है.
शाहरुख लंबे समय से ह्युंडई के ब्रांड एंबेसडर हैं.

नई दिल्ली. कार खरीदने का सपना सभी का होता है लेकिन यदि किसी को लाखों रुपये की कार फ्री में मिल जाए तो वो किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. वो भी ऐसी कार जिसमें न पेट्रोल का खर्च हो न डीजल का, साथ ही उसको जिंदगी भर चला भी सकें. हालांकि फ्री में कार मिलने का ये मामला बॉलीवुड के किंग के साथ हुआ है. और ये फ्री की कार दरअसल ह्युंडई ने उन्हें गिफ्ट की है. ये कार है ह्युंडई आयोनिक 5. कंपनी की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार दुनिया भर में धूम मचा रही है और इसकी देश में 1100 यूनिट बिकने की खुशी में कंपनी ने अपने ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान को ये कार गिफ्ट की है. गौरतलब है कि पिछले 25 सालों से शाहरुख ह्युंडई के साथ जुड़े हुए हैं.

बताया जा रहा है कि ये किंग खान की पहली इलेक्ट्रिक कार है. शाहरुख खान ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 को लेकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं, ये मेरी पहली इलेक्ट्रिक कार है और खुशी इस बात की है कि ये ह्युंडई की है. गौरतलब है कि ह्युंडई पहले भी कई मौकों पर किंग खान को कारें गिफ्ट में दे चुकी हैं.

आयोनिक 5 की रेंज 600 किलोमीटर से भी ज्यादा है.

मिनटों में होती है चार्ज
ह्युंडई आयोनिक 5 में कंपनी ने 72.6 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया है. खास बात ये है कि कार की रेंज करीब 630 किलोमीटर की है. वहीं इसको केवल 18 मिनट के समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं कार की पावर की बात की जाए तो ये 214 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. कार को प्रीमियम कैटेगरी में काउंट किया जाता है और इसकी कीमत करीब 46 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

शानदार कारों के मालिक हैं शाहरुख
किंग खान कारों के शौकीन भी हैं और उनके कार कलेक्‍शन में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद हैं. शाहरुख के पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, रोल्स रॉयस फैंटम, मर्सिडीज बेंज एस क्लास, ऑडी ए6, रेंज रोवर वोग और ह्युंडई क्रेटा जैसी कारें मौजूद हैं. अब किंग खान के कार कलेक्‍शन में आयोनिक 5 भी जुड़ गई है. गौरतलब है कि ह्युंडई जल्द ही आयोनिक की नई जनरेशन 6 भी इंडिया में लॉन्च करने की तैयारी में है.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Auto Information, Automobile Bike Information, Hyundai

FIRST PUBLISHED : December 4, 2023, 18:58 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *