LatestLucknowTOP STORIES

Amethi Information:समस्याओं को लेकर शिक्षक एकजुट, आंदोलन की चेतावनी – Academics Unite Over Issues, Warn Of Agitation


​बैठक करते ​शि​क्षक

अमेठी। शहर स्थित जूनियर हाई स्कूल परिसर में रविवार को जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की जिला कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान बीएसए और लेखा कार्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए। कहा कि एक सप्ताह में सभी समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन होगा। बैठक में आम सहमति से निर्णय लिया गया कि जब तक सरकार हाफ सीएल और प्रतिकर अवकाश देने की मांग स्वीकार नहीं करती, शिक्षक ऑनलाइन उपस्थिति नहीं देंगे।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

विद्यालय समय से पहुंच कर मैनुअल उपस्थिति के साथ सभी तरह के शैक्षिक कार्य संपादित करेंगे। बीएसए की ओर से तीन माह पहले जिन शिक्षकों का चयन वेतनमान स्वीकृत किया है, उनको चयन वेतनमान के साथ वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। मौजूद शिक्षकों ने नवंबर माह का वेतन चयन वेतनमान के साथ भुगतान करने की मांग दोहराई। बैठक में संगठन ने क्षेत्रीय इकाइयों के चुनाव के लिए कार्ययोजना तैयार की। एक महीने के भीतर सदस्यता करते हुए क्षेत्रीय अधिवेशन और चुनाव कराने पर जोर दिया। जिला कार्यसमिति की बैठक हर तीसरे महीने प्रथम रविवार को अप्रैल, जुलाई, अक्टूबर और जनवरी के महीने में आयोजित की जाएगी। क्षेत्रीय कार्य समिति हर महीने बैठक करेंगी।

बैठक की अध्यक्षता संघ के संरक्षक चन्द्र हास सिंह और संचालन जिला महामंत्री रमाकांत मौर्य ने किया। बैठक को मीरा गुप्ता, संजीव कुमार भारती, कोषाध्यक्ष देवी शरण कनौजिया, डॉ हृदय प्रकाश सिंह,राम बख्श प्रजापति, वसीम अहमद, कपिलेश यादव, सत्यदेव यादव,हरिभान सिंह,विजय नारायण शुक्ला, शैलेन्द्र कुमार आनंद, सुशील कुमार यादव, संजय कुमार मौर्य,मो तहसीन, अमरनाथ, गुरुचरण गौतम, यदुनाथ यादव आदि ने संबोधित किया।

बैठक करते शिक्षक

बैठक करते शिक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *