LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Orxa mantis electrical bike launched in india value options specs battery vary charging and full particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

कंपनी ने लाॅन्च किया ई-बाइक का प्रोडक्शन वर्जन.
221 किलोमीटर की मिलती है रेंज.
पल्सर, आपाचे और अन्य ई-बाइक्स से होगा मुकाबला.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुई है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Orxa Energies ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Orxa Mantis को लॉन्च किया है. कंपनी इस बाइक पर 6 साल से काम कर रही थी. Orxa Energies ने 2019 में इंडिया बाइक वीक (IBW) में मंटिस को शोकेस किया था. इस बाइक को 3.60 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है.

Orxa Mantis एक नेकेड रोडस्टर डिजाइन वाली बाइक है. रेंज को बढ़ाया जा सके इसलिए बाइक को हल्का बनाया गया है. कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन वर्जन के फ्रेम और पार्ट्स के वजन को कम करने की कोशिश की है. कंपनी का दावा है कि इससे बाइक हल्की और अधिक फुर्तीली बन गई है. वजन को कम रखने के लिए कंपनी ने स्टील के जगह एल्युमीनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया है.

डिजाइन है जबरदस्त
Orxa Mantis एंगुलर डिजाइन से लैस है. इससे इस बाइक के एयरोडायनामिक्स को बेहतर बनाते हुए रेंज को बढ़ाने में मदद मिली है. इसमें स्कल्प्टेड टैंक, स्प्लिट सीट और छोटा रियर सेक्शन दिया गया है. बाइक का फ्रंट फेशिया भी काफी मॉडर्न दिखता है. इसमें ट्विन हेडलाइट सेटअप के साथ यूनिक DRL मिलते हैं. मंटिस में टेलीस्कोपिक फोर्क, अलॉय व्हील्स, रियर में मोनोशॉक, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, एलईडी लाइटिंग और मिनिमल बॉडीवर्क मिलता है.

बैटरी पैक, मोटर और रेंज
मंटिस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 8.9kWh का बैटरी पैक मिलता है. कंपनी इस बाइक में 221 किलोमीटर की IDC रेंज मिलने का दावा करती है. मंटिस 8.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इसे 135 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है. इसमें 3.3kW का बैटरी पैक लगाया गया है जिसे फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से 2.5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है.

Tags: Auto Information, Bike information, Electrical car

FIRST PUBLISHED : November 22, 2023, 11:48 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *