LatestNewsTOP STORIESUttar Pradesh

Prakash Parv celebrated in reminiscence of Guru Nanak in Auraiya

Prakash Parv

परिचय:

मानव इतिहास की टेपेस्ट्री में, कुछ चमकदार आत्माएँ ज्ञान, करुणा और दिव्य अंतर्दृष्टि के प्रतीक के रूप में सामने आती हैं। सिख धर्म के संस्थापक, गुरु नानक जी एक ऐसे गहन आध्यात्मिक विभूति हैं जिनकी शिक्षाएँ दुनिया भर में लाखों लोगों के बीच गूंजती रहती हैं। आइए गुरु नानक जी के जीवन और दर्शन के बारे में गहराई से जानें, उनके द्वारा दिए गए शाश्वत ज्ञान की खोज करें।

गुरु नानक जी की शिक्षाएँ लौकिक और भौगोलिक सीमाओं से परे, विभिन्न धर्मों और पृष्ठभूमि के लोगों के बीच गूंजती रहती हैं। उनकी विरासत किसी विशेष युग या समुदाय तक ही सीमित नहीं है; बल्कि, यह एक कालातीत प्रकाशस्तंभ है जो व्यक्तियों को करुणा, समानता और आध्यात्मिक जागृति के मार्ग की ओर मार्गदर्शन करता है।

Prakash Parv: औरैया में सिखों के प्रथम गुरु रहे गुरु नानक देव के 555वें प्रकाश पर्व पर 5 दिनों से प्रभात फेरी नगर में कीर्तन के रूप में निकाली जा रही है। जिसमें सिक्ख समाज व अन्य लोग भी प्रभात फेरी में शिरकत कर रहे हैं। इसका समापन 25 नवम्बर को हो गया तथा इसी दिन श्री अखण्ड पाठ साहिब प्रारम्भ हो गया और पाठ का समापन 27 नवम्बर को दिन में 10 बजे सम्पन्न होगा व भंडारे का आयोजन होगा।

इसके साथ ही शाम को कीर्तन दरबार शाम 7 बजे से 10 बजे तक

https://gnewsnetworks.com/2023/11/26/ipl-2024-rcb-launch-hazlewood-hasaranga-kkr-let-shardul-go/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *