LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस बाइक कंपनी ने कर दिखाया वो जो आजतक कोई न कर सका, महज 32 दिनों में तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, दबाकर हुई बिक्री


हाइलाइट्स

त्योहारी सीजन में टू-व्हीलर की रही मजबूत डिमांड.
हीरो मोटोकाॅर्प का टूटा बिक्री का पिछला रिकाॅर्ड.
दर्ज हुआ 19 प्रतिशत का ग्रोथ.

नई दिल्ली. भारत में नवरात्र से शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन में वाहन कंपनियां जमकर गाड़ियों की बिक्री करती हैं. इस दौरान ग्राहक अपनी पसंदीदा गाड़ी खरीदने शोरूम पर उमड़ पड़ते हैं. वाहन कंपनियों के लिए इस सीजन के दौरान 30-32 दिन काफी फायदेमंद माने जाते हैं. वहीं कंपनियां छूट और ऑफर्स देकर ग्राहकों को आकर्षित करने की पूरी कोशिश करती हैं. इस बार का फेस्टिव सीजन दोपहिया वाहनों कंपनियों के लिए बेहद शानदार रहा.

हीरो मोटोकॉर्प ने फेस्टिव सीजन में बेचे गए वाहनों की जानकारी दी है. कंपनी ने फेस्टिव सीजन में महज 32 दिनों के दौरान 14 लाख बाइक और स्कूटर्स की बिक्री की है. कंपनी के द्वारा फेस्टिव सीजन में बेचे गए वाहनों का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले कंपनी ने कभी इतने वाहनों की बिक्री नहीं की थी.

कंपनी ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड
बता दें कि 32 दिनों का त्योहारी सीजन नवरात्र से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है. पिछले साल के मुकाबले कंपनी ने 19% की ग्रोथ दर्ज की है. वहीं कंपनी ने इस बार 2019 में बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जो कि 12.7 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री का था. इससे पहले कंपनी ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में सकारात्मकता को देखते हुए घरेलू बाजार में दोपहिया वाहनों की मांग मजबूत रहने की उम्मीद है.

सेल्स नेटवर्क का करेगी विस्तार
हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में यूरोपीय बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की है. इसके साथ ही कंपनी अपनी सेल्स और इंफ्रा को बेहतर बनाने पर भी ध्यान दे रही है. कंपनी ने 6 महीनों में कम से कम 100 प्रीमियम रिटेल स्टोर खोलने के लक्ष्य लेकर चल रही है.

इस मॉडल की बंपर डिमांड
हीरो के टू-व्हीलर पोर्टफोलियो में बाइक और स्कूटर दोनों शामिल हैं, लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड 100cc सेगमेंट की बाइक्स की होती है. इसमें स्प्लेंडर प्लस सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. कंपनी इसकी हर महीने लगभग 2 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री करती है. अक्टूबर 2023 में कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस की 3,11,031 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. अक्टूबर 2022 में इस बाइक की बिक्री का आंकड़ा 2,61,721 यूनिट्स का था.

Tags: Auto Information, Bike information

FIRST PUBLISHED : November 23, 2023, 07:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *