LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:बुखार से वृद्धा की मौत, डेंगू के पांच मरीज मिले – Dengue Sufferers Discovered


रायबरेली। जिले में डेंगू और बुखार का प्रकोप नहीं रहा है। जिला अस्पताल में भर्ती कराई गई बुखार पीड़ित एक बुजुर्ग महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके साथ बुखार व डायरिया के 15 मरीज इमरजेंसी में भर्ती कराए गए हैं।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

दूसरी तरफ जिला अस्पताल पैथोलॉजी में कराई गई जांच में डेंगू के पांच नए मरीज मिले हैं। शहर के नया पुरवा मोहल्ले की रहने वाली यमुना देवी (63) पत्नी धरम कई दिन से बुखार से पीड़ित थीं। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें 13 नवंबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ।

इलाज के दौरान सोमवार को यमुना देवी ने दम तोड़ दिया है। इसके साथ ही 15 बुखार पीड़ितों को अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उधर, ओपीडी में सोमवार को मरीजों की भीड़ रही। उनमें ज्यादा संख्या बुखार व जुकाम पीड़ितों की थी।

बुखार के अलावा सोमवार को डेंगू के पांच मरीज मिले हैं। जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में कराई गई जांच में उपासना (17), नीरज (26), दिनेश कुमार (36), बालक मौर्या (42) और नीलम श्रीवास्तव (62) डेंगू संक्रमित मिली हैं। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. महेंद्र मौर्या ने बताया कि मौसम में बदलाव के चलते बुखार व जुकाम के मरीज बढ़े हैं। अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों का उचित इलाज कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *