LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Telangana Election 2023 Asaduddin Owaisi Slams BJP Amit Shah Over UCC Uniform Civil Code


Asaduddin Owaisi Speech: ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार (20 नवंबर) को बीजेपी पर समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर हमला किया. उन्होंने कहा कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड की जरूरत नहीं है. 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”यूसीसी के बजाए लोगों को अभिव्यक्ति और बोलने की और अधिक स्वतंत्रता देने की जरूरत है. ऐसा इसलिए ताकि किसी को पहनावे और धर्म के आधार पर निशाना नहीं बनाया जाए.” 

तेलंगाना में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में यूसीसी लागू करने, अयोध्या में राम मंदिर और काशी के लिए वरिष्ठ नागरिकों की निशुल्क यात्राएं आयोजित करने समेत अन्य वादों पर हैदराबाद के सांसद  ओवैसी   ने कहा कि बीजेपी देश के विकास से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय इस तरह की चीजों में शामिल रहती है. 

अमित शाह का किया जिक्र?
केंद्रीय गृह मंज्ञी अमिथ शाह पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, ‘‘जहां तक यूसीसी की बात है तो मैं चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि शाह आदिलाबाद, खम्मम और वारंगल जाकर सभी आदिवासियों के बीच खड़े हों और उन्हें यूसीसी के लागू होने के बारे में बताएं. उनमें वहां जाकर यह कहने का बौद्धिक साहस नहीं है क्योंकि आदिवासी बीजेपी को नकार देंगे.’’

बीजेपी और कांग्रेस पर किया हमला
ओवैसी ने कहा, ‘‘ उन्हें (बीजेपी और कांग्रेस) को एआईएमआईएम की ताकत पता चल गई है कि यह तेलंगाना में शक्तिशाली राजनीतिक दल है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति नफरत पर आधारित है. 

ओवैसी ने आगे कहा कि मैं कहता हूं कि तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष (ए रेवंत रेड्डी) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े हैं और आज कांग्रेस (तेलंगाना में) का रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत (आरएसएस चीफ) के पास है. 

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. फिलहाल राज्य में केसीआर के नेतृत्व में भारत राष्ट्र समिति( BRS) की सरकार है. 

ये भी पढ़ें- ‘आपके पति को हरियाणा सरकार ने क्लीन चिट क्यों दी?’ प्रियंका गांधी के आरोपों पर असदुद्दीन ओवैसी का सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *