LatestLucknowNewsTOP STORIES

Ind Vs Aus World Cup Closing:कहीं बड़ी स्क्रीन पर देखा जाएगा मैच तो कहीं किया गया विशेष इंतजाम, हवन-पूजन जारी – Ind Vs Aus World Cup Closing: Stay Broadcast On Many Locations.


मनकामेश्वर मंदिर में हवन करतीं महंत देव्यागिरि व अन्य।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

पांच अक्तूबर से शुरू हुआ क्रिकेट विश्वकप का खुमार अब हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है। स्पोर्ट्स हॉस्टल और क्रिकेट ग्राउंड ही नहीं स्कूल-कॉलेज भी क्रिकेट के रंग में सराबोर हो चुके हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला फाइनल मुकाबला भले ही सैकड़ों किलोमीटर दूर अहमदाबाद में खेला जाएगा, पर लखनऊ में कई मैदान और हॉल में इसका लाइव प्रसारण नजर आएगा। भारत की विश्वकप में जीत को लेकर हवन-पूजन भी जारी है। लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में महंत देव्यागिरी ने हवन किया और टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थनाएं की।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

लखनऊ विश्वविद्यालय के परांजपे क्रिकेट ग्राउंड में मैच के प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है। लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक्स एसोसिएशन के चेयरमैन प्रो. रूपेश कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय में क्रिकेट के उत्साह को देखते हुए लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर स्टूडेंट्स के साथ ही खिलाड़ियों में भी खासा उत्साह है।

ये भी पढ़ें – भारत बना विश्व विजेता तो सोमवार को यहां पर फ्री में मिलेगी चटपटी चाट, दुकानदार ने लगाया पंपलेट

ये भी पढ़ें – यूपी: प्रदेश में हलाल लिखे उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध, खाद्य उत्पादों व दवाओं की बिक्री भी हुई प्रतिबंधित

भाषा विश्वविद्यालय में तो बाकायदा अटल सभागार में बड़ी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। विवि के कुलपति प्रो. एनबी सिंह ने बताया कि भारत पहली बार प्रतियोगिता में अजेय रहते हुए फाइनल पहुंचा है। पूरी उम्मीद है कि इस बार विश्वकप जीतेंगे। इसको लेकर सभी उत्साहित हैं। इसलिए मैच प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

सेंट जोजफ स्कूल की राजाजीपुरम शाखा में इसके लाइव प्रसारण के दौरान काफी संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहेंगे। इसी तरह एरम कॉलेज में भी मैच के प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी। कॉलेज की इंदिरानगर स्थित शाखा में दोपहर से ही शिक्षक और विद्यार्थी विश्वकप फाइनल मुकाबले के लिए जुट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *