LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:दीक्षांत समारोह में चिराग राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से सम्मानित – Chirag Honored With President’s Gold Medal At The Convocation Ceremony


छात्र चिराग जैन को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से सम्मानित करते अति​थि।

अमेठी। राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान, जायस में शुक्रवार को आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में नौ मेधावियों को सम्मानित किया गया। इसमें बीटेक के समस्त पाठ्यक्रमों में अकादमिक उत्कृष्टता करने वाले चिराग जैन को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पद्म विभूषण आचार्य मनमोहन शर्मा ने कहा कि राष्ट्र को नई दिशा देने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। उन्होंने पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में हो रहे निरंतर विकास से छात्रों को अवगत कराया।

विशिष्ट अतिथि आचार्य केडीपी निगम ने छात्रों को अग्रणी रहने के तीन सूत्रों को पालन करने को कहा। कहा कि सबसे पहले किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए जुनून होना चाहिए। इसके बाद धैर्य का एक अहम रोल है। साथ ही दृढ़ निश्चय होना जरूरी है। इस दौरान 193 छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

संस्थान के निदेशक एवं संचालक मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष आचार्य अखौरी सुधीर कुमार सिन्हा संस्थान का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर ऊर्जा क्षेत्र के अधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।

इन्हें मिला सम्मान

– समारोह में बीटेक के समस्त पाठ्यक्रमों में अकादमिक उत्कृष्टता करने वाले चिराग जैन को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। इसी तरह बीटेक के समस्त पाठ्यक्रमों में उत्कृष्ट सर्वांगीण प्रदर्शन पर गौरव भाटिया को संस्थान स्वर्ण पदक दिया गया।

बीटेक रासायनिक अभियांत्रिकी परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अभिजीत आनंद, पेट्रोलियम अभियांत्रिकी परीक्षा में रामेंद्र पांडेय, एमटेक में नवीकरणीय ऊर्जा परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रत्यूष आंनद, ऊर्जा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में मानस ज्योति डेका, विद्युत वाहन प्रौद्योगिकी में निलेश गुप्ता व शक्ति एवं ऊर्जा प्रणाली में स्वाती जैन तथा व्यवसाय प्रशासन परास्नातक परीक्षा-2023 में प्रथम स्थान हासिल करने पर मोहम्मद फहद मसूद खान को संस्थान स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त संस्थान में 2023 में अध्ययनरत 193 उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *