LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Time 100 Local weather Listing Eight Indians And PIOs Together with Ajay Banga Included In Listing


Time 100 Local weather Listing: टाइम पत्रिका की जलवायु के क्षेत्र में योगदान को लेकर दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में आठ भारतीय और भारतीय मूल के नागरिक (पीआईओ) जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. इनमें विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा और ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल भी शामिल हैं.

संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन से पहले जारी हुई लिस्ट

‘टाइम 100 जलवायु’ सूची में दुनियाभर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO), संस्थापक, परोपकारी, संगीतकार, नीति निर्माता और सरकारी अधिकारी शामिल हैं. यह सूची संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 30 नवंबर से शुरू हो रहे संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन से पहले जारी हुई है.

टाइम मैगजीन की इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल?

सूची में बंगा और अग्रवाल के अलावा, द रॉकफेलर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजीव जे शाह, बोस्टन कॉमन एसेट मैनेजमेंट की संस्थापक और अध्यक्ष गीता अय्यर, अमेरिकी ऊर्जा विभाग ऋण कार्यक्रम कार्यालय के निदेशक जिगर शाह, हस्क पावर सिस्टम्स के सीईओ और सह-संस्थापक मनोज सिन्हा, कैसर परमानेंट के लिए पर्यावरण प्रबंधन की कार्यकारी निदेशक सीमा वाधवा और महिंद्रा लाइफस्पेसेज के प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ अमित कुमार सिन्हा भी शामिल हैं.

Introducing the TIME100 Local weather: Essentially the most influential leaders driving enterprise to actual local weather motion https://t.co/sLpxNGbKYd pic.twitter.com/TVfnMJnSuD


— TIME (@TIME) November 16, 2023

अजय बंगा को लेकर टाइम मैगजीन ने ये कहा

टाइम ने बयान में कहा कि जून में विश्व बैंक के अध्यक्ष बने बंगा (64) संस्था के लिए जलवायु परिवर्तन से लड़ते हुए गरीबी उन्मूलन के एक नए मिशन की शुरुआत कर रहे हैं. बंगा ने मोरक्को में 2023 की विश्व बैंक समूह-आईएमएफ की वार्षिक बैठक में कहा था, “अगर आप सांस नहीं ले सकते और साफ पानी नहीं पी सकते तो गरीबी मिटाने का कोई मतलब नहीं है.”

यह भी पढ़ें- आजादी के बाद मंडराने लगा था भारतीय क्रिकेट की ICC सदस्यता खोने का खतरा, जवाहरलाल नेहरू के फैसले ने ऐसे बचाया



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *