LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:साहब, नहर में न पानी और न हो रही सफाई – Sir, There Is No Water In The Canal And No Cleansing Is Being Achieved.


बाजारशुकुल (अमेठी)। स्थानीय ब्लाॅक सभागार में बृहस्पतिवार को किसान दिवस में किसानों का दर्द छलक उठा। किसी ने नहरों में पानी न होने का मुद्दा उठाया तो किसी ने छुट्टा मवेशियों का। हालांकि, कृषि अफसरों ने समाधान का भरोसा दिया है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

किसान दिनेश द्विवेदी की मुश्किल थी कि नहरों में पानी नहीं आ रहा है। इससे खेती किसानी पिछड़ रही है। नहरों की सफाई भी नहीं हो रही है। इससे समस्या आ रही है। किसान नेता देवी दयाल शर्मा ने छुट्टा मवेशियों से छुटकारा दिलाने की मांग की। कहा कि सड़क से लेकर बाजार व खेत में छुट्टा मवेशी घूमते रहते हैं। जिससे फसलों को नुकसान होता है। इनकी देखरेख की कोई व्यवस्था नहीं है।

किसान पप्पू द्विवेदी ने कहाकि बाजार शुकुल क्षेत्र के चार किमी के चारों तरफ एक भी क्रय केंद्र नहीं है। अपनी उपज बेचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। किसान का कहना है कि कई बार मांग के बावजूद क्रय केंद्र नहीं खोला गया। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिला संरक्षक देवी दयाल शर्मा ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक पत्र उप कृषि निदेशक को सौंपकर समस्याओं के निस्तारण की मांग किया।

नैनो यूरिया और डीएपी के बारे में किया जागरूक

किसान दिवस की अध्यक्षता कर रहे उप कृषि निदेशक डॉ. लाल बहादुर यादव का ने किसानों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करवाए जाने का आश्वासन दिया। किसानों को कृषि योजनाओं व फसलों की पैदावार बढ़ाने को लेकर तकनीकी जानकारियां दी गई।

इफको क्षेत्राधिकारी शिशुपाल ने किसानों को नैनो यूरिया व नैनो डीएपी के बारे में जागरूक किया। सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता मित्रसेन वर्मा, प्रभारी उद्यान अधिकारी संजय यादव, खंड विकास अधिकारी अंजली सरोज, एसडीओ विद्युत राजेश चौहान सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *