LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

मोबाइल बनाती थी कंपनी, अब ला रही है धांसू E-Automotive, स्टाइल ऐसी कि नजर न हटे, टेक्नोलॉजी में नहीं दे सकेगा कोई टक्कर


हाइलाइट्स

आने वाले एक साल में शाओमी ई-कार को लॉन्च कर देगी.
फिलहाल कार की फोटो रिलीज की गई हैं.
कंपनी ने अभी कीमतों और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है.

नई दिल्ली. अब तक स्मार्टफोन बना कर दुनिया भर में अपना नाम कमाने वाली कंपनी शाओमी (Xiaomi) कुछ ऐसा करने जा रही है जिसके बाद ऑटोमोबाइल बाजारों में हलचल मच गई है. शाओमी अब अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार SU7 को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इस कार के कुछ फोटोग्राफ्स भी रिलीज किए गए जिसमें ये साफ देखा जा सकता है कि कार को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसका डिजाइन स्पोर्ट्स कार से इंस्पायर्ड है और इसकी परफॉर्मेंस को भी कुछ वैसा ही रखा गया है.

कार के लुक्स की बात की जाए तो इसको फ्लैट रूफ दी गई है और साथ ही इसकी फ्रंट ग्रिल को यूनिक स्टाइल में डिजाइन किया गया है. आई शेप की फ्रंट लाइट्स के साथ कार के एयरोडायनैमिक्स काफी शार्प दिख रहे हैं. कार की बेस लाइन भी काफी नीची है जो इसको हाई स्पीड में स्टेबिलिटी देने में सहायक होगी. कार में शाओमी की बैजिंग को भी आसानी से देखा जा सकता है जिसका प्लेसमेंट फ्रंट और रियर में किया गया है.

ये भी पढ़ेंः छोटी कार और स्पीड के शौकीन, तो ले आइये Maruti की 7 लाख वाली गाड़ी, Tiago से लेकर Glanza हो गईं इसके आगे फेल

ऐसे होगा फायदा
शाओमी को सबसे बड़ा फायदा खुद की ही सप्लाई चेन और सर्विस नेटवर्क का होने जा रहा है. दुनिया भर में फैले कंपनी के नेटवर्क के जरिए कार की बिक्री के साथ ही प्रमोशन में भी बड़ी मदद मिलने की उम्मीद है. वहीं अब तक आ रहीं ट्रैडिशनल ईवी से अलग डिजाइन में आ रही इस कार को अभी से लोगों ने पसंद करना शुरू कर दिया है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके स्पेसिफिकेशंस और कीमत की जानकारी नहीं दी है. न ही कार के इंटीरियर और फीचर्स को भी रिवील किया गया है.

शाओमी इस कार की मैन्युफैक्चरिंग बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी के साथ करने जा रही है. बीएआईसी चीनी सरकार के स्वामित्व वाली कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है जो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के निर्माण में बड़ा अनुभव रखती है. माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 2024 के शुरुआती 6 महीनों में ही लॉन्च करेगी और उसके बाद आने वाले एक साल के अंदर ही कार बिक्री के लिए भी जारी कर दी जाएगी.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : November 17, 2023, 12:50 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *