LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Aligarh Information:आतंकी अलीगढ़ में रुके थे, आखिर उन्होंने किसकी रैकी की, कई सबाल हैं सामने – So What Is The Hazard In The Metropolis Due To The Planning Of Terrorists?


आतंकी प्लानिंग
– फोटो : प्रतीकात्मक

विस्तार

आईएस आतंकियों की लगातार गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में बड़ी वारदात की तैयारी के साक्ष्य सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश में महामंडलेश्वर यति नरसिंहआनंद गिरि सहित कुछ अन्य बड़े नामों की रैकी की बात सामने आई है। इसी कड़ी में सवाल खड़ा हो रहा है कि इन रसूखदारों में अलीगढ़ से किस नाम की रैकी हो रही थी। वहीं अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय ने खुद की सुरक्षा को लेकर पुलिस के चिंतित न होने पर सवाल खड़ा किया है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

एटीएस द्वारा पिछले कुछ दिन में आईएस से जुड़े आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए। जिनमें अकेले एएमयू से जुड़े ही कई लोग पकड़े गए हैं। इनसे पूछताछ में जो तथ्य उजागर हुआ, उसमें सामने आया कि ये प्रदेश में किसी बड़ी वारदात के साथ-साथ नरसिंहआनंद सहित कुछ बड़े नामों की रैकी करते हुए उनकी हत्या की योजना बना रहे थे। इसे लेकर एटीएस अब रैकी करने में मदद करने वाले, किन किन लोगों की रैकी हुई, पकड़े गए एएमयू से जुड़े लोगों के मददगारों, उनके करीबियों तक पहुंचने आदि का काम कर रही है। साथ में फरारों की तलाश का काम भी जारी है।

इसी कड़ी में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा है कि महामंडलेश्वर यति नरसिंहआनंद गिरि की आतंकियों द्वारा रेकी का मतलब है कि अलीगढ़ के हिंदू वादियों पर भी खतरा है। जिसमें महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती उर्फ पूजा शकुन पांडेय का नाम शामिल है। उनकी सुरक्षा को लेकर तमाम शिकायतें और धमकियों की एफआईआर करने के बावजूद भी प्रशासन आज तक सुरक्षा मुहैया नहीं कर रहा है। ऐसा लग रहा है कि प्रशासन चाहता है कि कुछ हो और माहौल खराब होने का मौका मिले। पकड़े गए आतंकी अलीगढ़ में रुके थे। इसलिए सवाल है कि आखिर अलीगढ़ में किसकी रैकी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *