LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Madhya Pradesh Elections 2023 PM Modi Remarked On Congress Says They Will Extract Gold From Potatoes


PM Modi MP Election Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश चुनाव के बड़वानी में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस पर जमकर न‍िशाना साधा. पीएम मोदी कहा कि कुर्सी पाने के लिए कांग्रेस प्रदेश के लोगों से सोने का महल बनाने का भी वादा कर सकती है.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक चुनाव प्रचार खत्म होने से 2 दिन पहले पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार और कुशासन में लिप्त होने का गंभीर आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस आती है, वहां अपराध चरम पर पहुंच जाते हैं. कांग्रेस सरकार में दंगे-फसाद आम हो जाते हैं. कांग्रेस सरकार में बहनों-बेटियों के साथ अत्याचार चरम पर पहुंच जाता है. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस कुर्सी के लोगों से सोने का महल बनाने का भी वादा कर सकती है. वह पहले सोने का महल देने का वादा करेंगे और फिर कहेंगे कि आलू से सोना निकालूंगा, फिर बनाऊंगा, लेकिन सत्ता मिलते ही वह आपको भूल कर… लूट का कारोबार शुरू कर देंगे.

प्रधानमंत्री ने 2022 में उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का उल्लेख करते हुए कहा, ”क्या हम सोच भी सकते हैं कि भारत में हम कभी ‘सर तन से जुदा’ जैसा नारा सुनेंगे?” लेकिन यह वीरों की भूमि राजस्थान- में कांग्रेस के कुशासन में हुआ है.  

बता दें 48 साल के कन्हैया लाल की 28 जून 2022 को उनकी दुकान के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने दावा किया था कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए लाल की हत्या कर दी थी.   

जैसे-तैसे कुर्सी पाने के लिए कांग्रेस मध्य प्रदेश के लोगों से सोने का महल बनाने का भी वादा कर सकती है।

सोने का महल देने का वादा करेगी और फिर कहेंगे कि आलू से सोना निकालूंगा, फिर बनाऊंगा।

लेकिन सत्ता मिलते ही कांग्रेस आपको भूल कर… लूट का कारोबार शुरू कर देगी।

– पीएम… pic.twitter.com/qHBpqmSqgW


— BJP (@BJP4India) November 13, 2023

पीएम मोदी बोले-बीजेपी ने एमपी को अंधेरे से बाहर न‍िकाला 
पीएम मोदी ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच सि‍र्फ लड़ाई नहीं है, बल्‍क‍ि यह चुनाव एमपी के उज्ज्वल भविष्य को तय करने वाले चुनाव हैं. कांग्रेस के नेता एमपी को अंधेरे कुएं में धकेलने के जिम्मेदार हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी है जो 2003 में सत्‍ता में आने के बाद एमपी को अंधकार से निकाल कर लाई है. 
 
‘जहां कांग्रेस साफ हुई, बीजेपी खुशहाली लाई’ 
 उन्होंने कहा, ”आप छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखिए, कैसे कांग्रेस की काली कमाई से कमाए गए नोटों के ढेर हर रोज निकल रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”बीते सालों के अनुभव कहते हैं कि जहां-जहां से कांग्रेस साफ हुई है, वहां खुशहाली आई है और जहां-जहां कांग्रेस की फिर सरकार बनी है, वहां समृद्ध राज्य भी संकटों में घिर गए हैं.”    

’60 सालों तक नहीं क‍िया आद‍िवास‍ियों को व‍िकास’ 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ”उनके (कांग्रेस) के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर कोई इनकी बातों और वादों पर भरोसा नहीं कर रहा है. कांग्रेस ने 60 सालों तक पंचायत से लेकर संसद तक सरकार चलाई, लेकिन आदिवासियों का न विकास किया और न ही मान-सम्मान दिया. जब केंद्र में बीजेपी की सरकार आई तो आदिवासी भाईयों को उनके हक का मान सम्मान मिला.”  

कांग्रेस की बातों और वादों पर आज कोई भरोसा नहीं कर रहा है। इसका कारण है इनका ट्रैक रिकॉर्ड।

कांग्रेस ने 60 साल तक पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक सरकार चलाई, लेकिन इस दौरान कांग्रेस ने आदिवासियों का न विकास किया और न ही मान-सम्मान दिया।

जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी तब हमारे… pic.twitter.com/nuhVpBGR0l


— BJP (@BJP4India) November 13, 2023

‘पांच साल और बढ़ेगी पीएम अन्‍नश्री योजना- पीएम मोदी’ 
पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि जो वादे जनता से क‍िए वे सब पूरे होंगे. यह मेरी गारंटी है. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की ओर से कोरोना वायरस महामारी के दौरान शुरू की गई मुफ्त राशन योजना 80 करोड़ गरीब लोगों को कवर करती है. इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भी 5 साल के लिए और बढ़ाया जाएगा.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर एक चरण में 17 नवंबर को चुनाव होगा और इसके परिणाम 3 दिसंबर को ही घोषित किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: इंदौर के इन दो विधानसभा क्षेत्रों में पीएम मोदी की चुनावी रैली कल, यहां कांग्रेस, बीजेपी को दे रही सीधी टक्कर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *