LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

70 Kmpl माइलेज, कीमत 80 हजार से कम, महीने का खर्च ऑटो से भी कम, खाली हाथ जाओ और लाओ ये बाइक


हाइलाइट्स

हीरो स्पलेंडर का माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीट से भी ज्यादा है.
स्पलेंडर में कंपनी 97.2 सीसी का इंजन देती है.
बाइक पर आपको ऑन रोड कीमत पर लोन मिल सकता है.

नई दिल्ली. इन दिनों लगातार मेट्रो और बसों में भीड़ बढ़ती जा रही है. फिर सड़कों पर चलने वाले ऑटो और टैक्‍सियों के किराए इतने ज्यादा होते हैं कि ये लोगों का महीने का बजट बिगाड़ देते हैं. लेकिन मजबूरी में लोगों को इन साधनों में ही दफ्तर या कॉलेज जाने के लिए धक्के खाने पड़ते हैं. फिर कार के लिए महीने में होने वाला पेट्रोल का खर्च और उनकी ज्यादा कीमतें भी लोगों को अपने कदम पीछे खींचने पर मजबूर कर देती हैं. वहीं जिन लोगों के पास कार है वे भी बढ़ते ट्रैफिक और जाम में फंसने के डर से इनका यूज करने से डरते हैं और रोजमर्रा में वे भी मेट्रो या बस से ही सफर करते हैं. लेकिन ऐसे में यदि आपको एक ऐसी बाइक मिल जाए जिसकी कीमत भी कम हो और माइलेज ऐसा कि ये आपको ऑटो से भी सस्ती पड़े तो कैसा रहेगा. खास बात ये है कि इस बाइक को आप केवल महीने की किस्त पर यानि बिना किसी डाउनपेमेंट के भी फाइनेंस करवा सकते हैं.

यहां पर हम बात कर रहे हैं हीरो स्‍पलेंडर (Hero Splendor) की. देश की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिलों में सालों से पहले पायदान पर रहने वाली स्पलेंडर में इतनी खूबियां हैं कि इसको एक बार देखने के बाद कोई इसे खरीदने से इनकार मुश्किल ही कर पाता है. चाहे फिर कार मालिक हो या नहीं लोग इस बाइक को खरीदना चाहते हैं क्योंकि इसका बेहतरीन माइलेज, लुक्स और शानदार परफॉर्मेंस इसे परफेक्ट सिटी बाइक बनाते हैं. आइये जानते हैं स्पलेंडर की क्या ऐसी खासियत हैं जो इस मोटरसाइकिल का देश दीवाना है.

ये भी पढ़ेंः कार दुर्घटना में लोगों की मदद के भरोसे नहीं होगी जिंदगी, गूगल ने एंड्रॉयड में जोड़ा ‘जान बचाने’ वाला फीचर, कैसे करता है काम?

परफॉर्मेंस शानदार
बाइक के इंजन की बात की जाए तो ये आपको 97.2 सीसी, एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ आती है. मोटरसाइकिल का इंजन आपको 8.02 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है. माइलेज की बात की जाए तो ये 75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको देगी.

कंपनी स्प्लेंडर का 65-70 kmpl की माइलेज क्लेम करती है.

कीमत भी वाजिब
स्पलेंडर के कंपनी 4 मॉडल ऑफर करती है. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 73061 रुपये से लेकर 84413 रुपये में आपको उपलब्‍ध होगी. कंपनी इसमें आपको सेल्फ स्टार्ट, अलॉय व्हील, डिजिटल डिस्‍प्ले, राइड एनालॉग जैसे फीचर्स भी देती है.

कितनी आएगी किस्त
स्पलेंडर पर लगभग सभी नेशनल बैंक और एनबीएफसी फाइनेंस ऑफर कर रहे हैं. यदि इसके बेस मॉडल को आप खरीदना चाहते हैं तो ये ऑन रोड आपको 86,962 रुपये का दिल्ली में मिलेगा. इस पर यदि आप 5 साल के लिए 9 प्रतिशत की दर से बाइक लोन लेते हैं तो आपकी ईएमआई 1,805 रुपये आएगी. वहीं आप इंट्रेस्ट के तौर पर 21,349 रुपये चुकाएंगे. इंट्रेस्ट और मूल रकम‌ मिला कर आप 5 साल में 1,08,311 रुपये अदा करेंगे. हालांकि बाइक पर लोन आपकी फाइनेंशियल हिस्ट्री, क्रेडिट स्कोर और बैंक की शर्तों के अनुसार ही किया जाता है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : November 12, 2023, 09:17 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *