LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

नई बाइक लेनी है, एडवेंचर के हैं शौकीन? तो कर लीजिए थोड़ा सा इंतजार, 3 बाइक्स देने जा रही हैं दस्तक


हाइलाइट्स

रॉयल एन्फील्ड की हिमालयन का नया मॉडल जल्द ही दस्तक देगा.
केटीएम भी अपनी नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है.
ट्रॉयम्फ भी टाइगर का नया मॉडल ला रही है.

नई दिल्ली. एक बेहतरीन बाइक खरीदने का सपना सभी देखते हैं. वहीं एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए मोटरसाइकिल किसी वरदान से कम नहीं होती है. लेकिन एडवेंचर बाइक्स या ऑफरोडिंग मोटरसाइकिलों की जब भी बात की जाती है तो देश में चुनिंदा ही ऑप्‍शन देखने को मिलते हैं. लेकिन अब आपके लिए कुछ ऐसी खास गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं जो आपका दिल जीत लेंगी.

जल्द ही बाजार में कुछ ऐसी एडवेंचर बाइक्स दस्तक देने वाली हैं जो दमदार होने के साथ ही आपके बजट में भी आएंगी. खास बात ये है कि तीन मोटरसाइकिलें आने वाले 6 महीने के अंदर लॉन्च हो सकती हैं और ये एक से बढ़कर एक हैं. आइये जानते हैं कौन सी हैं ये बाइक और क्या हैं इनकी खासयित

ये भी पढ़ेंः कार दुर्घटना में लोगों की मदद के भरोसे नहीं होगी जिंदगी, गूगल ने एंड्रॉयड में जोड़ा ‘जान बचाने’ वाला फीचर, कैसे करता है काम?

Royal Enfield Himalayan 450: हिमालयन का नया मॉडल जल्द ही बाजार में लॉन्च होगा. कंपनी ने इसके टीजर भी जारी कर दिए हैं. बाइक में आपको 452 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन मिलेगा. ये इंजन 40 बीएचपी की पावर और 40 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बाइक को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप इसको आसानी से सिटी राइड के दौरान भी चला सकेंगे और ऑफरोडिंग में भी इस्तेमाल कर सकेंगे. हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया है.

KTM 390 Journey: केटीएम भी अपनी एडवेंचर बाइक 390 का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है कि बाइक 2024 के शुरुआती महीनों में ही दस्तक देगी. बाइक में 373 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. बाइक में कॉस्मैटिक बदलावों के साथ ही मैकेनिकल अपडेट भी देखने को मिलेंगे. हालांकि बाइक की कीमतों और लॉन्च डेट के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है.

Triumph Tiger 400: बजाज के साथ मिलकर ट्रायम्फ एक के बाद एक किफायती मोटरसाइकिलों को इंडियन मार्केट में उतार रही है. अब कंपनी एक और एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है. ये बाइक कंपनी की सबसे पॉपुलर टाइगर का कम सीसी के इंजन में वेरिएंट होगा. ये टागर 400 होगी. बाइक में 398 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. इसकी सीधी टक्कर केटीएम 390 और रॉयल एन्फील्ड हिमालयन 450 से होगी.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : November 13, 2023, 08:21 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *