LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस कंपनी ने एक साल में दिया दूसरा झटका, फिर बढ़ा दी अपनी Electrical Automotive की कीमत, अब करनी पड़ेगी जेब ढीली


हाइलाइट्स

‌सिएट्रॉन ने अपनी कार की कीमत में 11 हजार का इजाफा कर दिया है.
इससे पहले कंपनी ने अगस्त में भी कार की कीमतें बढ़ा दी थीं.
कीमत बढ़ाने के पीछे कंपनी ने कारण फिलहाल नहीं बताया है.

नई दिल्ली. फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी ने जब से इंडियन मार्केट में कदम रखा है लोग इसकी कारों को काफी पसंद कर रहे हैं. यही कारण है कि कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को भी जल्द ही इंडियन मार्केट में उतार दिया था. सिट्रोएन की इलेक्ट्रिक कार eC3 की सेल तेजी से बढ़ रही है. लेकिन इस कार को पसंद करने वालों को कंपनी ने एक बार फिर झटका दे दिया है. दिवाली से ठीक पहले कंपनी ने अपनी कार की कीमतों को बढ़ा दिया है.

जानकारी के अनुसार सिट्रोएन ने ईसी3 की कीमतों में 11 हजार रुपये तक का इजाफा कर दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने अगस्त में भी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की कीमतों में बढ़ाेतरी कर दी थी. आइये आपको बताते हैं कि किस वेरिएंट पर कितने पैसे बढ़ाए गए हैं और अब ये आपको कितने रुपये में मिल सकेगी.

  • लाइव वेरिएंटः इस वेरिएंट पर 11 हजार का इजाफा किया गया है. पहले इसकी कीमत 11.50 लाख रुपये एक्स शोरूम थी और अब ये 11.61 लाख रुपये में उपलब्‍ध होगी.
  • फील वेरिएंट: इस वेरिएंट पर भी 11 हजार रुपये का ही इजाफा किया गया है. ये पहले 12.38 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध थी और अब इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये हो गई है.
  • फील वाइब पैक: इस वेरिएंट की पहले कीमत 12.53 लाख रुपये एक्स शोरूम थी. अब ये कार 12.64 लाख रुपये में उपलब्‍ध होगी.
  • फील डुअल टोन वाइब पैक: इस वेरिएंट पर भी कंपनी ने 11 हजार रुपये ही बढ़ाए हैं. इसकी पहले कीमत 12.68 लाख थी जो अब 12.79 लाख रुपये एक्स शोरूम हो गई है.

क्या है कार में खास
कार बूट स्पेस 315 लीटर है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिलीमीटर है. इसमें 29.2केडब्ल्यूएच बैटरी पैक है, इसके साथ इलेक्ट्रिक मोटर 57पीएस पावर और 143एनएम टॉर्क जनरेट करती है. फुल चार्ज पर यह कार 320 किलोमीटर तक की रेंज देती है. 15एम्पियर प्लग पॉइंट से बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज होने में 10 घंटा 30 मिनट लगते हैं. वहीं, डीसी फास्ट चार्जर से 10 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में 57 मिनट लगते हैं. इस कार में एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 10.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मैनुअल एसी मिलता है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Automotive, Electrical car

FIRST PUBLISHED : November 12, 2023, 16:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *