LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Bengaluru Site visitors Jam Diwali Pageant 2023 Heavy Congestion 1000 Buses 50 Thousand Extra Autos


Bengaluru Site visitors Jam: बेंगलुरु में दिवाली के मौके पर अक्सर ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है, लेकिन इस बार लगे जाम ने तो सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए. शुक्रवार रात को करीब 1000 से अधिक बसें और 50 हजार दूसरे वाहन इस जाम में फंसे रहे, जिसमें करीब 2.5 लाख लोग थे. ये वाहन रात 8 बजे से 2 बजे के बीच शहर की सड़कों पर उतरे और अलग-अलग दिशाओं की ओर जा रहे थे, जिसके बाद बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखने को मिला. 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु ट्रैफिक कमिश्नर एमएन अनुचेथ ने बताया कि शुक्रवार रात जिन जगहों पर भारी भीड़ देखी गई, उनमें मैसूरु रोड पर सैटेलाइट बस स्टैंड और अलग-अलग बस टर्मिनल थे. उन्होंने कहा कि शाम को निकासी शुरू हुई और घंटों तक चलती रही. जिन जगहों पर बस स्टैंड या पिक-अप पॉइंट थे, हमने लोगों को सड़कों पर आने और ट्रैफिक में बाधा डालने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए. 

आए दिन लगा रहता है जाम 

डीसीपी (ट्रैफिक) सचिन घोरपड़े ने कहा कि ट्रैफिक जाम शनिवार तड़के 2 बजे के बाद नॉर्मल हो गया. उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह फिर से जाम शुरू हो गया,  लेकिन पहले की तुलना में गाड़ियां कम थीं. यह कोई पहली बार नहीं है जब बेंगलुरु में जाम की समस्या देखने को मिली हो, यहां आए दिन ट्रैफिक देखने को मिलता है और वाहन इस जाम में फंसे रहते हैं. कभी यहां पर स्कूली वाहनों के फंसे रहने की खबरें मिलती है तो कभी-कभी हालत ये होती है कि कई घंटों तक ये जाम नहीं खुलता है. इतना ही नहीं इस जाम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती है, लेकिन सवाल उठता है कि लोग कब तक इस समस्या से जूझते रहेंगे. 

यह भी पढ़ें:-

Israel-Hamas Warfare: गाजा के अस्पताल में शुरू हुई तबाही, ईंधन खत्म होने से दो बच्चों की मौत के बाद इजरायली सेना ने संभाला राहत-बचाव कार्य का मोर्चा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *