LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

होंडा की नई पेशकश, अब Royal Enfield और Harley को मिलेगी टक्कर, आ रही है 650 सीसी की बाइक


हाइलाइट्स

होंडा ने बाइक के डिजाइन को बदल दिया है.
साथ की कई फीचर्स भी नए दिए गए हैं.
बाइक में टेक्निकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

नई दिल्ली. होंडा एक बार फिर बाजार में कड़ी चुनौती देने को तैयार है. सीधे रॉयल एनफील्ड, हार्ले डेविडसन और ट्रायम्फ जैसी कंपनियों की बाइक्स के लिए मुश्किल खड़ी करने के लिए होंडा ने अपनी नई 650 सीसी बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. CBR 650R का ग्लोबल डेब्यू कंपनी ने इटली में चल रहे ऑटो शो के दौरान कर दिया है. ये एक स्पोर्ट्स कम टूरिंग बाइक होगी. माना जा रहा है कि 2024 में ही होंडा इस बाइक को इंडिया में लॉन्च कर सकती है.

मोटरसाइकिल के लुक को कंपनी ने पूरी तरह से बदल दिया है. इस बार कंपनी ने 1000RRR फायरब्लेड के प्लेटफॉर्म पर इस मोटरसाइकिल को डिजाइन किया है. हालांकि अभी भी बाइक में कुछ पुराने एलिमेंट्स देखे जा सकते हैं. खास बात ये है कि होंडा ने इस मोटरसाइकिल को ई क्लच के साथ शोकेस किया है. ये होंडा की ई क्लच के साथ आने वाली दूसरी बाइक होगी.

शानदार होंगे फीचर्स
बाइक में अब मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक क्लच सिस्टम देखने को मिलेगा, जो क्लच को कन्वेंशनल इस्तेमाल करने में मददगार होगा. हालांकि इस सिस्टम को देने के चलते हुए बदलावों से मोटरसाइकिल का वजन दो किलो तक बढ़ गया है. वहीं बाइक में अब सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी), डुअल-चैनल एबीएस, फुल-एलईडी लाइटिंग और कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन भी आपको मिलेगा.

मिलेंगे नए एक्सेसरी पैक
सीबीआर 650 आर में आपको अब दो एक्सेसरी पैक- रेसिंग और कम्फर्ट भी ऑफर किए जा रहे हैं. रेसिंग किट एक क्विकशिफ्टर, रंग-मिलान वाली पिलियन सीट और एक लंबी स्मोक्ड स्क्रीन ऑफर कर रही है. यह कार्बन-लुक टैंक पैड, ऑयल-लेवल गेज और टैंक ग्रिप्स के साथ भी आता है. ‘कम्फर्ट’ पैक में हीटेड ग्रिप्स, तीन लीटर का टैंक बैग और 15 लीटर का पिलियन सीट बैग शामिल है.

फोर सिलेंडर इंजन
बाइक को पावर देने के लिए 650 सीसी का फोर सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिय गया है. ये इंजन 94 बीएचपी की पावर और 62.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं बाइक में 41 मिमी शोवा सेपरेट फोर्क फंक्शन- बड़े पिस्टन फ्रंट फोर्क और 10-स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक का उपयोग किया गया है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : November 12, 2023, 10:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *