LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Manish Tewari React On Narayan Murthy 70 Hours Work Assertion In Week To Youth


Manish Tewari On Narayan Murty Assertion: इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति के वर्किंग आवर बढ़ाने को लेकर दिए बयान पर बहस जारी है. अब कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी भी इसमें कूद पड़े हैं.

उन्होंने नारायण मूर्ति का समर्थन करते हुए कहा कि उनके जैसे कई जन प्रतिनिधि रोज 12-15 घंटे काम करते हैं. उन्होंने एक्स पर कहा, “मैं सप्ताह में 70 घंटे काम को लेकर नारायण मूर्ति के बयान पर मचे हंगामे को समझ नहीं पा रहा हूं कि इसमें क्या गलत है.” 

मनीष तिवारी ने दिया खुद का उदाहरण

मनीष तिवारी ने कहा, “हममें से कुछ जनप्रतिनिधि लोगों की सेवा करते हुए सप्ताह के सातों दिन 12-15 घंटे काम करते हैं. मुझे याद नहीं कि मैंने आखिरी बार रविवार की छुट्टी कब ली थी. रविवार को निर्वाचन क्षेत्र में कार्य दिवस भी होता है.”

मनीष तिवारी ने आगे कहा, “यदि भारत को वास्तव में सुपर पावर बनना है तो एक या दो पीढ़ियों को सप्ताह में 70 घंटे काम करने की नीति बनानी होगी. सप्ताह में 70 घंटे काम के साथ एक दिन छुट्टी और एक साल में 15 छुट्टियां बेहतर मानी जानी चाहिए.”

I don’t perceive the brouhaha round @Infosys_nmurthy assertion on a 70 hour work week . What’s fallacious with it ?

A few of us Public Representatives work 12-15 hours a day 7 days per week balancing careers with Public Service.

I don’t recall after I final took a Sunday off.…


— Manish Tewari (@ManishTewari) November 10, 2023

नारायण मूर्ति के बायान के बाद छिड़ गई बहस

इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने पिछले दिनों लोगों को सुझाव दिया था कि अगर भारत को ग्लोबल पावर से मुकाबला करना है तो युवाओं को हर हफ्ते 70 घंटे काम करना चाहिए. उन्होंने कहा था, “भारत की वर्क प्रोडक्टिविटी दुनिया में सबसे कम में गिना जाता है. जब तक हम इसमें सुधार नहीं करेंगे तब तक उन देशों के साथ कंपटीशन नहीं कर पाएंगे, जिन्होंने काफी प्रगति की है.”

ये भी पढ़ें: Supreme Courtroom: सुप्रीम कोर्ट का पंजाब के राज्यपाल को खरी-खरी, ‘आप आग से खेल रहे हैं, ये गंभीर मामला’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *