LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

आ रहा है Auto Expo 2024, कुछ इंतजार और होगी नई गाड़ियों की बहार, जल्दबाजी में न ले लेना गलत कार


हाइलाइट्स

जनवरी से ही कंपनियां अपनी गाड़ियों के नए मॉडल्स लॉन्च करेंगी.
ये बेहतर टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ मिलेंगी.
ऑटो एक्सपो के दौरान भी बड़ी संख्या में गाड़ियां लॉन्च की जाएंगी.

नई दिल्ली. दिवाली का त्योहार है और हर कोई इस दौरान नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग करता है. लेकिन कई लोग इस दौरान कार खरीदने की जल्दबाजी में ऐसी कार ले लेते हैं जो उन्हें पसंद नहीं होती है या फिर वे जिस कार का इंतजार कर रहे होते हैं वो लॉन्च नहीं हुई होती है. कार कंपनियां भी इस दौरान अपनी कार के पुराने मॉडल्स पर जमकर ऑफर देती हैं. इसके पीछे दो कारण होते हैं. पहला कार कंपनियों को अपनी नई गाड़ियां नए साल में लॉन्च करनी होती हैं, वहीं दूसरा साल खत्म होने को होता है और पुराने स्टॉक को क्लीयर करना होता है.

ऐसे में कार कंपनियां जमकर ऑफर्स देती हैं. इनमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट बोनस जैसे ऑफर्स शामिल होते हैं. साथ ही कार के साथ एक्सेसरीज और फ्री गिफ्ट्स भी दिए जाते हैं. इन लुभावने ऑफर्स को देख लोग गाड़ियों को खरीद लेते हैं. लेकिन क्या ऐसे में गाड़ी खरीदने का फायदा है या फिर कुछ इंतजार कर नए मॉडल्स को लेना सही फैसला है. आइये आपको बताते हैं…..

पुराने मॉडल में फायदा या नुकसान
हालांकि पुराने मॉडल को खरीदने में कोई नुकसान नहीं है. और इन गाड़ियों पर आपको काफी अच्छा डिस्काउंट भी मिल जाता है. फेस्टिवल सीजन के दौरान कंपनियां ऐसी कारों को काफी बेहतर आफर्स के साथ पेश करती हैं. यदि आप कोई कार खरीदना चाह रहे हैं तो ये सही मौका होता है. हालांकि नए मॉडल्स को लेने में सबसे बड़ा फायदा नई टेक्नोलॉजी और बेहतर फीचर्स का होता है. यदि आपको कार पर डिस्काउंट से कोई लेना देना नहीं है तो आपके लिए नए मॉडल का वेट करना एक सही फैसला साबिता होगा.

ऑटो एक्सपो बदलेगा बाजार
वहीं अब नई और बेहतर टेक्नोलॉजी की कार खरीदने की चाह रखने वालों के लिए भी खुशखबरी है. ऑटो एक्सपो 2024 जनवरी या फरवरी में आयोजित किया जाएगा. हालांकि अभी तक इसकी तारीखों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. माना जा रहा है‌ कि इस बार ऑटो एक्सपो में 100 से भी ज्यादा नई कारें लॉन्च हो सकती हैं. ऐसे में यदि आप भी एक बेहतरीन कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो दो महीने का इंतजार कर आपको लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की कार मिल सकती है.

Tags: Auto Expo, Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : November 9, 2023, 15:49 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *