LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:छापा मारकर 10.50 लाख से अधिक की खाद्य सामग्री सील – Meals Objects Value Extra Than Rs 10.50 Lakh Sealed In Raid


खाद्य पदार्थों के नमूने लेती टीम

अमेठी। मिलावट को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापा मारने की कवायद तेज कर दी है। दो दिनों में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने करीब 10.50 लाख से अधिक की खाद्य सामग्री चीज की है। 14 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

सहायक आयुक्त (खाद्य) द्वितीय राजेश द्विवेदी के नेतृत्व में त्योहार को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार और बुधवार को छापामारा। अमेठी शहर स्थित कल्पतरू रेस्टोरेंट, राजस्थानी स्वीट, स्पीकर माफी स्थित हॉट एंड स्वीट एवं दिलीप मिष्ठान भंडार पर टीम ने आठ सैंपल लिए। टीम ने करीब 37 हजार 8 सौ रुपये की खाद्य सामग्री सील की है। लगभग 5 लीटर खाद्य तेल अन्य खाद्य सामग्री मौके पर ही नष्ट कराया गया।

बुधवार को टीम ने ज़ायस बाजार स्थित श्री श्याम इंटरप्राइजेज के यहां से वनस्पति और रिफाइंड पामोलीन तेल के नमूना लिया तथा मौके पर करीब 10 लाख रुपए मूल्य का 90 क्विंटल से अधिक तेल/वनस्पति को सीज करते हुए खाद्य कारोबारी की सुरक्षित अभिरक्षा में रखवाया। नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक संदिग्ध वनस्पति और रिफाइंड पामोलीन तेल के विक्रय पर रोक लगा दी गई है।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिन्हा के नेतृत्व में अयोध्या रोड पर स्थित पीरपुर गांव में मिठाई बनाने वाले कारोबारी सुरेश गिरि के यहां छापा मार कर नमूना लिया और मौके पर 7500 रुपए मूल्य की लगभग 50 किलो छेने की मिठाई नष्ट कराई।

टीम में जगदीशपुर स्थित सिंह खोया केंद्र और सियाराम ऑयल मिल एवं फुरसतगंज स्थित नमस्ते इंडिया डेयरी कलेक्शन सेंटर से सैंपल कलेक्शन किया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि लगातार मिलावटखोरों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। लिए गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी रोशन सिंह सिद्धार्थ कुमार रश्मि प्रभा और रमाशंकर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *