LatestLucknowNewsTOP STORIES

जानलेवा बनता जा रहा डेंगू:रिटायर्ड आईएएस एनएस रवि की मौत, लखनऊ में 38 नए मरीज मिले – Retired Ias Ns Ravi Died Of Dengue In Lucknow.


रिटायर्ड आईएएस एनएस रवि।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

लखनऊ के गोमतीनगर शहीद पथ स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में डेंगू से पीड़ित रिटायर्ड आईएएस एनएस रवि की रविवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों की टीम ने उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा था। डॉक्टरों का कहना है रिटायर्ड आईएएस डेंगू शॉक सिंड्रोम में चले गए थे। मल्टी आर्गन फेल होने के बीच उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा था। जिसकी वजह से उनकी जान चली गई।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

एलडीए के पूर्व वीसी रहे एनएस रवि उर्फ नेपाल सिंह (64 वर्ष) को कुछ दिन पहले तेज बुखार आया था। डॉक्टर की सलाह पर जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्लेटलेट्स लगभग 12 हजार होने पर परिजनों ने 10 दिन पहले ही शहीद पथ स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया था। रविवार रात अचानक उनकी हालत गंभीर हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

ये भी पढ़ें – श्रीरामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में मौर्य को कोर्ट की नसीहत, कहा- सही संदर्भ में पढ़ना चाहिए

ये भी पढ़ें – प्रयागराज में जनवरी में होगा पिछड़ों का महाकुंभ, भाजपा ने यूपी में मिशन-80 के लिए तैयार किया प्लान

डॉक्टरों ने जान बचाने के लिए उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा था। डॉक्टरों का कहना है वह पहले डायबीटिज व बीपी के मरीज थे। सीएमओ डॉ. मनोज ने बताया डेथ ऑडिट कराई जाएगी। अस्पताल ने इलाज से जुड़े दस्तावेज मुहैया कराए हैं।

सोमवार को शहर में डेंगू के 38 नए मरीज मिले

लखनऊ शहर में डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। सोमवार को अलग-अलग इलाकों में 38 नए मरीज मिले हैं। यहां दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि ऐशबाग में 4, अलीगंज में 5, चंदरनगर में 4, इन्दिरानगर में 4, चिनहट में 4, एनके रोड में 4, टूडियागंज में 3, सिल्वर जुबली में 4, रेडक्राॅस में 3, सरोजनीनगर में 3 मरीज मिले हैं। मच्छर पैदा होने के अनुकूल माहौल मिलने पर सात घरों को नोटिस जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *