LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:सामान्य ज्ञान के सवालों में उलझे परीक्षार्थी – Candidates Caught In Common Information Questions


परीक्षा देते छात्र छात्राएं

अमेठी। शिक्षा ग्रहण करने में आर्थिक परेशानी से बचाने के लिए राष्ट्रीय माध्यम सह मेरिट छात्रवृत्ति योजना के तहत रविवार को नौ केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा में 2213 में से 1513 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा में आए सामान्य ज्ञान व गणित के सवालों में परीक्षार्थी ऐसे उलझे की समय का ही पता नहीं चला। परीक्षा नकल विहीन संपन्न हो सके, इसके लिए केंद्र पर फोर्स तैनात करते हुए अफसर भ्रमण कर परीक्षा की निगरानी करते रहे।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

रविवार को नौ राजकीय इंटर कॉलेज में चयन परीक्षा आयोजित हुई। सुबह नौ बजे परीक्षार्थियों को प्रवेश दिलाने के बाद शिक्षकों ने दस बजे प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया गया। परीक्षा में शामिल होने आए गौरीगंज जीजीआईसी आए छात्र सौरभ ने बताया कि सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल बहुत कठिन थे। रश्मि ने बताया कि गणित के सवालों में वह ऐसी उलझी की तीन घंटे कब बीत गए पता नहीं चला।

जितेंद्र ने बताया कि तैयारियां के अनुसार प्रश्नपत्र कठिन था लेकिन सफलता मिलेगी यह उम्मीद है। सुषमा ने बताया कि दो भाग में आए प्रश्नपत्रों का सवाल देने के लिए समय कम पड़ गया। इधर, परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राहत की सांस ली।

नकल विहीन संपन्न हुई परीक्षा

डीआईओएस रीता सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा नौ केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से नकल विहीन संपन्न हुई। परीक्षा में परीक्षार्थियों को असुविधा नहीं हो इसके लिए सिटिंग प्लान समेत सभी तैयारियों के बीच नोडल अफसरों ने परीक्षा निर्देशानुसार पूरी कराई। परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित केंद्र पर सुरक्षा के साए में मूल्यांकन के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *