LatestLucknowNewsTOP STORIESUttar Pradesh

Online renewal registration of waqf property committees also started

वक्फ संपत्तियों की कमेटियों का भी ऑनलाइन नवीनीकरण पंजीकरण शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने एक ऐतिहासिक पहल करते हुए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के वक्फ संपत्तियों की कमेटियों का भी ऑनलाइन नवीनीकरण पंजीकरण (Online renewal) शुरू कर दिया है। इस अवसर पर बोर्ड की सम्मानित सदस्य सबीहा अहमद और तबसुम खान ने औपचारिक तौर इस सुविधा को शुरू करते हुए कहा कि मुतवल्लियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। मुतवल्लियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के वक्फ संपत्तियों की कमेटियों का भी ऑनलाइन नवीनीकरण पंजीकरण (Online renewal) शुरू कर दिया गया है।

बता दें कि अब लोग इस वेब साइट (www.upsunniwaqfboard.org) का उपयोग कर सकते हैं। अब आधिकारिक तौर पर इस सुविधा को लॉन्च कर दिया गया है। लोग घर बैठे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। समिति को नवीनीकरण के लिए अब बोर्ड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। लोगों को अपनी कमेटियों के नवीनीकरण के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों से बोर्ड आना पड़ता था, जिससे काफी दिक्कत होती थी। सभी लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ऑनलाइन नवीनीकरण पंजीकरण भी शुरू कर दिया है।

फ़िलहाल कमेटियों के नवीनीकरण के लिए आवेदन ऑनलाइन और आफ लाइन दोनों ही स्वीकार होंगे। वेबसाइट के सुचारु रूप से संचालित होने के बाद ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। साथ ही ऑनलाइन और आफ लाइन आवेदन करते समय सभी तरह की जानकारी नियमानुसार बोर्ड को देनी होगी और जमा किए गए दस्तावेजों की मूल प्रति (जांच अधिकारी) को देनी होगी। इसके अलावा ऑनलाइन नवीनीकरण पंजीकरण की सभी तरह की प्रोसेसिंग की जानकारी वेबसाइट पर दी जाएगी।

Also Read

5 greatest yoga asanas for ovarian cyst

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *