LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल, पुलिस ने दबोचा – Three Criminals Arrested


रायबरेली। बछरावां क्षेत्र में बुधवार रात हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पैर में गोली लगने से तीनों बदमाश घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों ने बुधवार को रिटायर्ड दरोगा का एटीएम कार्ड छीनकर उनके खाते से 30 हजार रुपये निकाल लिए थे।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

बदमाशों के पास 24 हजार रुपये के साथ एटीएम कार्ड, एक कार व तीन तमंचे बरामद हुए हैं। इलाज कराने के बाद पुलिस ने तीनों बदमाशों को बृहस्पतिवार को जेल भेज दिया।

बछरावां क्षेत्र के राघवपुर गांव के रहने वाले रिटायर्ड दरोगा सदाशिव तिवारी का एटीएम छीनकर बदमाशों ने बुधवार को उनके खाते से 30 हजार रुपये निकाल लिए थे। इस घटना का केस दर्ज करके पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब तीन बदमाशों के हरदोई गांव स्थित शारदा नहर के पास छिपे होने की सूचना मिली।

इस सूचना पर बछरावां कोतवाली और एसओजी के पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। इसकी भनक लगते ही बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें तीन बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने मौके से उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस की पूछताछ में बदमाशों की पहचान प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा क्षेत्र के पूरे गुलाब राय निवासी राघवेंद्र यादव, लीलापुर थाना क्षेत्र के पुतलकी लक्ष्मणपुर निवासी रवि यादव और प्रयागराज जिले के नवाबगंज क्षेत्र निवासी रंजीत सरोज के रूप में हुई। पैर में गोली लगने से घायल तीनों बदमाशों को पुलिस ने स्थानीय सीएचसी पहुंचाया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया।

इलाज कराने के बाद पुलिस ने तीनों बदमाशों को कोर्ट में पेश किया जहां से बृहस्पतिवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक पकड़े बदमाशों की निशानदेही पर रिटायर्ड दरोगा से छीना गया एटीएम कार्ड, उसके जरिए खाते से निकाले गए 24 हजार रुपये, आधार कार्ड घटना में इस्तेमाल कार और तीन तमंचे तमंचे हुए हैं।

इनसेट

पांच जिलों में सक्रिय थे अपराधी

एसपी आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक पकड़े गए बदमाश रायबरेली के अलावा सुल्तानपुर, उन्नाव, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में सक्रिय थे। कार से घूमने वाले बदमाश एटीएम के आसपास लोगों को निशाना बनाते थे। पैसे निकालने के लिए पहुंचने वाले बुजुर्गों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम के पिन की जानकारी कर लेते थे। इसके बाद एटीएम कार्ड बदल लेते और उसके जरिए खाते से रुपये निकाल लेते थे। इसके साथ टप्पेबाजी व छिनैती की घटनाएं भी करते थे।

इनसेट

राघवेंद्र पर 17 और रवि पर दर्ज हैं नौ केस

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों में राघवेंद्र यादव के खिलाफ सुल्तानपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़ व प्रयागराज में चोरी, छिनैती, धोखाधड़ी के 17 मामले दर्ज हैं। इसके साथ रंजीत कुमार के खिलाफ आठ और रवि पर नौ केस दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *