LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda hornet 2 0 gross sales develop 458 % in september 2023 worth options specs and extra particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

होंडा हाॅर्नेट की बिक्री 458.26% बढ़ी.
कीमत 1.39 लाख रुपये रुपये से शुरू.
200सीसी का मिलता है इंजन.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में 150-200 सीसी की बाइक्स को बिकने में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कम माइलेज के चलते ज्यादातर लोगों डेली कम्यूट के लिए पसंद नहीं करते. ऐसे में देखा गया है कि इस सेगमेंट की बाइक्स में साल-दर-साल के आधार पर 17.03% की गिरावट आई है. हालांकि इस सेगमेंट में कुछ बाइक्स ऐसी हैं जो काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं. 150 सीसी सेगमेंट में बजाज पल्सर का परफॉरमेंस जबरदस्त रहा और एक बार फिर इस बाइक ने अपाचे और यूनिकॉर्न को हराकर नंबर-1 पोजीशन हासिल कर लिया है.

लेकिन इस सेगमेंट में एक ऐसी बाइक है जिसने सालाना आधार पर सबसे ज्यादा ग्रोथ हासिल की है. वह बाइक होंडा होर्नेट 2.0 है. इस बाइक को सितंबर 2023 में साल-दर-साल के आधार पर 458.26% ग्रोथ मिली है.

यह भी पढ़ें: मात्र 1 लाख रुपये में उठा ले जाएं 34 की माइलेज वाली ये कार, महीने में देनी होगी बस इतने रुपये की EMI

कितनी बिकी होंडा हॉर्नेट?
पिछले महीने की बिक्री को देखें तो, सितंबर 2023 में होंडा हॉर्नेट 2.0 ने काफी अच्छी बिक्री हासिल की है. यह बाइक पिछले महीने 3,852 यूनिट्स बिक गई. इसके साथ ही इस बाइक ने साल-दर-साल के आधार पर 458.26% की जबरदस्त वृद्धि हासिल की. इस बाइक की अच्छी बिक्री का श्रेय इसके शानदार डिजाइन और कम कीमत को दिया जा रहा है. इससे पता चलता है कि 200 सीसी सेगमेंट में ये बाइक लोगों को खूब पसंद आ रही है.

जबरदस्त हैं फीचर्स
फीचर्स के मामले में होंडा हॉर्नेट 2.0 काफी अपडेटेड बाइक है. यह एक नेकेड स्ट्रीट रेसर डिजाइन की बाइक है. इसमें सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में दिए गए हैं. बाइक में सिंगल चैनल एबीएस, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी इसे चार कलर स्कीम में पेश कर रही है.

यह भी पढ़ें: फीचर्स में Land Rover को मात, मजबूती ऐसी कि चलता फिरता ‘टैंक’, 5-स्टार की सेफ्टी रेटिंग और कीमत…

इंजन और पॉवरट्रेन
होंडा की इस बाइक में 184.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है जो 17.2 पीएस की पॉवर और 16.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. इस बाइक में मल्टीप्लेट वेट क्लच लगाया गया है. इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12 लीटर की है.

कितनी है कीमत?
होंडा हॉर्नेट 2.0 की कीमत 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. कंपनी इसे रेप्सोल रेसिंग एडिशन में भी उपलब्ध करती है जिसकी कीमत स्टैंडर्ड एडिशन से अधिक है. मार्केट में इस बाइक का सीधा मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी और बजाज पल्सर एनएस200 और हीरो एक्सपल्स 200 से है.

Tags: Auto Information, Bike information, Bikes

FIRST PUBLISHED : October 23, 2023, 09:15 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *