LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:पिकअप से 25 लाख रुपये के 1,167 कछुए बरामद, तीन गिरफ्तार – 1,167 Turtles Value Rs 25 Lakh Recovered From Pickup, Three Arrested


संवाद न्यूज एजेंसी, अमेठी

Up to date Thu, 02 Nov 2023 12:49 AM IST

पिकअप में लदे कछुए

जगदीशपुर (अमेठी)। पुलिस और वन विभाग की टीम ने बुधवार को पिकअप वाहन से 25 लाख रुपये की कीमत के 1,167 कछुआ बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि कछुआ पश्चिम बंगाल बेचने को ले जा रहे थे। बुधवार को जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जायस रोड स्थित हंसवासुरवन मोड़ के पास पुलिस व वन विभाग ने संयुक्त अभियान चलाया। टीम को देखकर कछुआ लेकर जा रही पिकअप खड्ड में अचानक पलट गई। पिकअप से विभिन्न प्रजातियों के 1167 कछुए बरामद किए गए।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

पुलिस ने मौके से जगदीशपुर थानाक्षेत्र के गांधी नगर निवासी मोतीलाल, गौरीगंज थाना क्षेत्र के चतुरीपुर मऊ निवासी राज बहादुर पहलवान तथा रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाने के बहराम उसरैना निवासी अजय कुमार यादव को पकड़ा है। तस्करों ने बरामद कछुओं को अलग-अलग स्थान से पकड़ने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल लेकर जाकर बिक्री करते हैं।

इनसेट

नदी में छोड़ने की चल रही प्रक्रिया

कछुआ को पुलिस ने वन विभाग की टीम को सौंप दिया है। रेंजर संजय श्रीवास्तव बताया कि सीजेएम कोर्ट से नदी में प्रभावित करने की अनुमति मांगने के साथ नियमानुसार छोड़ने की तैयारी की जा रही है। एसएचओ राकेश सिंह ने बताया कि बरामद 1167 कछुआ में 1085 इंडियन साप्टसेल टरटिल प्रजाति के, 82 कछुआ नील सोनिया गंगेटिका प्रजाति के शामिल है। इन कछुओं की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 25 लाख रुपए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *