LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:कल 744 स्कूलों में बच्चों की परखी जाएगी बौद्धिक क्षमता – Tomorrow The Mental Capacity Of Youngsters Will Be Examined In 744 Faculties.


अमेठी। परिषदीय स्कूलों में पंजीकृत विद्यार्थियों की उपलब्धि आकलन के लिए शुक्रवार को 744 स्कूलों के 21,600 बच्चों की बौद्धिक क्षमता जांची जाएगी। विभिन्न विषयों पर आधारित प्रश्नों के सवालों आधार पर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर निपुण भारत मिशन के लक्ष्य का आकलन करते हुए शिक्षण कार्य में सुधार के साथ बच्चों को विशेष रूप से शिक्षित कर भाषा व गणित में दक्ष किया जाएगा।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

एनसीईआरटी नई दिल्ली की ओर से जिले में संचालित परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों का स्टेट एजुकेशनल एचीवमेंट सर्वे टेस्ट शुक्रवार को 744 स्कूलों में होगा। इसमें कक्षा तीन, छह व नौ के 21600 विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे।

बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रश्न पत्रों के बंडल की आपूर्ति की गई है। नामित पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बच्चों की लिखित परीक्षा कराने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन के लिए शील्ड लिफाफे में डायट भेजा जाएगा। परीक्षा में सभी बीईओ को नामित सदस्यों के एचीवमेंट सर्वे में सहयोग करेगे।

बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि टेस्ट की तैयारियां पूरी हो गई है। डायट प्राचार्य के निर्देशानुसार टेस्ट का आयोजन जिले में हो सके इसके लिए तैयारियां पूरी करते हुए सहयोग के लिए शिक्षक व बीईओ की जिम्मेदारी तय की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *