LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Triumph और Harley को परेशान करेगी Honda, हॉलीवुड फिल्मों में देखी होगी ऐसी बाइक, अब बनेगी सड़कों की शान


नई ‌दिल्ली. टूरर बाइक्स के लिए हमेशा से ही हार्ले डेविडसन और ट्रायम्फ जैसी कंपनियां फेमस रही हैं. वहीं बात की जाए देसी कंपनी की तो रॉयल एनफील्ड टूरर बाइक्स में सबसे ज्यादा यूनिट्स बेचने वाली कंपनी रही है. लेकिन अब इन तीनों ही कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए होंडा ने कमर कस ली है. होंडा अपनी एक खास टूरर बाइक लेकर आने वाली है. इस बाइक को रेट्रो स्टाइल लुक दिया गया है. कुछ-कुछ वैसा ही लुक जैसा हॉलीवुड फिल्मों में देखने को आपको मिला होगा. इस बाइक का नाम Honda XL750 Transalp रखा गया है. बाइक को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. बाइक की बुकिंग डीलरशिप और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक किया जा चुका है.

बाइक को 1980 में आई ट्रांसलैप का डिजाइन दिया गया है. इसमें आपको बड़ी विंडस्क्रीन, स्टेप्ड सीट, कॉम्पैक्ट हैडलैंप दिया गया है. इसमें अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क दिया गया है और रियर में प्रो लिंक मोनोशॉक देखने को मिलेगा. बाइक में फ्रंट में 2 पिस्टन कैलिपर्स के साथ डुअल 310 मिमी वेव डिस्क और रियर में 256 मिमी का डिस्क दिया गया है.

यह भी पढ़ें: मूंह देखती रह गईं Metropolis और Amaze सेडान, कंपनी की नई SUV लूट ले गई ग्राहक, मिल रही ‘लैंड रोवर’ वाली इज्जत

दमदार है इंजन
बाइक में 755 सीसी का पैरेलल ट्विन पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 91 बीएचपी की पावर और 75 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये एक लिक्विड कूल्ड इंजन है और इसको परफॉर्मेंस बेस्ड बनाया गया है. इंजन में डाउनड्राफ्ट इनटेक और 46 एमएम थ्रॉटल बॉडी मिलेगी.

बाइक में कई फीचर्स भी दिए गए हैं. इसमें आपको ऑल टीएफटी डिस्‍प्ले के साथ ही मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, राइडिंग एनालॉग, स्लीपर क्लच, एबीएस, ईबीडी जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. बाइक में वॉइस कंट्रोल सिस्टम भी है. इससे आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं. ‌जिसमें आपको कॉल, मैसेज और नेविगेशन जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

क्या है कीमत
XL750 ट्रांसलैप एडवेंचर टूरर बाइक को इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में 10,99,990 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. होंडा बिगविंग डीलरशिप फिलहाल इसकी बुकिंग ले रही है और इसके पहली 100 यूनिट्स का बैच जल्द ही बाजार में देखा जा सकेगा. इसको सीबीयू रूट के जरिए इं‌डिया में इंपोर्ट किया जा रहा है.

बाइक की एक्स शोरूम कीमत 10,99,990 रुपये रखी गई है.
शुरुआत में बाइक की 100 यूनिट्स ही बेची जाएंगी.
इसमें लिक्‍विड कूल्ड इंजन दिया गया है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 31, 2023, 16:12 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *