LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

दिवाली पर चाहिए कार, नहीं हुआ पैसों का जुगाड़, शोरूम जाइये, लीजिए 36 के माइलेज वाली गाड़ी, किस्त 10 हजार से कम


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी सेलेरियो में कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है.
ये आपको सीएनजी के वेरिएंट में भी उपलब्‍ध होगी.
कार का सीएनजी पर माइलेज 36 किलोमीटर प्रति किलो तक है.

नई दिल्ली. दिवाली में अब बस कुछ ही दिन बाकि हैं. घरों में साफ समाई शुरू हो गई है. नए कपड़े खरीदना, नए जेवर और यहां तक की नए बरतनों की खरीदारी ने भी जोर पकड़ लिया है. इन सभी के साथ एक और खरीदारी है जिसके बारे में लोग प्लान करते हैं और वो है कार. हर कोई दिवाली के दौरान अपने घर पर एक बेहतरीन कार लाने की प्लानिंग जरूर करता है. सभी अपने परिवार के लिए एक ऐसी गाड़ी की चाह रखते हैं जो कंफर्टेबल हो और उनके बजट में भी आए. लेकिन कई बार पैसों की कमी के चलते लोग कार खरीदने के फैसले से पीछे हट जाते हैं. कई बार कार के कम माइलेज के चलते लोगों को महीने का बजट गड़बड़ाने का डर सताता है और वे इसको खरीदना कैंसिल कर देते हैं. यदि आप भी इस दिवाली कार खरीदने को लेकर प्लान कर रहे हैं लेकिन डाउनपेमेंट के लिए पैसों का जुगाड़ नहीं हो पा रहा है तो हम आज इसका हल लेकर आए हैं. बाजार में एक ऐसी भरोसेमंद कार मौजूद है जो आपको जीरो डाउनपेमेंट पर मिल जाएगी. इस कार का माइलेज भी आपको निराशा नहीं करेगा और न ही इसकी मेंटेनेंस आपका कभी भी बजट बिगाड़ेगी. ये देश की सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल कंपनी की ओर से मैन्युफैक्चर की जाने वाली हैचबैक है जो शानदार फीचर्स के साथ मिलेगी और आपके परिवार को पूरा कंफर्ट भी देगी.

हम यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी सलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) की. मारुति की सबसे किफायती कीमत में आने वाली इस हैचबैक में इंजन भी दमदार दिया गया है और ये आपको सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्‍ध होगी. कार का माइलेज भी इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. कार पर दिवाली पर कई तरह के ऑफर्स भी अवेलेबल हैं और ये आपको जीरो डाउनपेमेंट पर फाइनेंस हो जाएगी. यानि ऑन रोड कीमत पर फाइनेंस हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: मात्र 1 लाख रुपये में उठा ले जाएं 34 की माइलेज वाली ये कार, महीने में देनी होगी बस इतने रुपये की EMI

परफॉर्मेंस में शानदार
कंपनी सिलेरियो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है. ये इंजन 67 बीएचपी की पावर जनरेट करता है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 89 एनएम का है. कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलती है. कार पेट्रोल पर 25 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा माइलेज देती है. वहीं इसके सीएनजी वेरिऐंट की बात की जाए तो ये 36 किलोमीटर प्रति क‌िलो तक का माइलेज देता है. हालांकि सीएनजी पर कार की पावर कुछ कम हो जाती है और ये 56 बीएचपी जनरेट करती है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 82 एनएम का आता है.

सिलेरियो में कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है.

फीचर्स भी शानदार
कार के फीचर्स की बात करें तो 7 इंच का टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, पैसिव कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी जैसी सुविधाएं शामिल हैं. सेफ्टी के लिए कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल रहे हैं.

अब जान लीजिए कैसे मिलेगी बिना पैसे
सिलेरियो की एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो ये 5.37 लाख से 7.14 लाख रुपये में उपलब्‍ध है. यदि आप इसका बेस मॉडल खरीदते हैं तो इसकी ऑन रोड कीमत 5,90,316 रुपये बैठेगी. यदि आप 8 प्रतिशत की ब्याज दर से 7 साल के लिए इस राशि पर कार लोन लेते हैं तो इसकी महीने की किस्त 9,201 रुपये आएगी. इस लोन राशि पर आप इंट्रेस्ट के तौर पर 1,82,551 रुपये चुकाएंगे और कुल राशि 7 साल में 7,72,867 रुपये होगी. सिलेरियो पर लगभग सभी बैंक और एनबीएफीसी फाइनेंस कर रहे हैं. हालांकि लोन आपके क्रेडिट स्कोर और फाइनेंशियल कंडीशन को देखने के बाद बैंक अपनी शर्तो पर ही देते हैं.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : October 31, 2023, 09:21 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *