LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:12 चौराहों पर बनेंगे ट्रैफिक पुलिस बूथ, जाम से मिलेगी निजात – Site visitors Police Sales space


रायबरेली। शहर के लोगों को सड़क जाम से जल्द निजात मिल सकेगी। इसके लिए शहर के 12 चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों पर 24 घंटे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

दो स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस बूथ इसी माह बनकर तैयार हो जाएंगे। अन्य चौराहों पर बूथ बनाने के लिए स्थान तय करके निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने की तैयारी है। ये बूथ जनसहयोग से बनाए जाएंगे। शहर में सुबह से शाम तक लगने वाले जमा लोग परेशान हैं।

प्रमुख चौराहों पर स्थायी बूथ नहीं होने के कारण ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिक्कत होती है। बारिश और गर्मी के मौसम में पुलिसकर्मी शेड की तलाश करते हैं। चौराहों पर 24 घंटे पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस बूथ बनाने का निर्णय लिया गया है।

शहर के डिग्री कॉलेज और सारस चौराहा पर बूथ का निर्माण अंतिम चरण में है। इसके अलावा मामा चौराहा, लालगंज तिराहा, दरीबा तिराहा, बस स्टैंड, हाथी पार्क, घंटाघर, कहारों का अड्डा आदि स्थानों पर जल्द ट्रैफिक बूथ का निर्माण कराया जाएगा। यातायात पुलिस के प्रभारी अजय सिंह तोमर ने बताया कि जाम से निजात दिलाने के मकसद से ट्रैफिक बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों के बनाने में जनसहयोग लिया जा रहा है। बूथों पर जवानों की हर समय तैनाती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *