LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:सुबह से शाम तक जाम से जूझा शहर – Visitors Jam


 सिविल लाइंस चौराहे के पास लगा जाम।

रायबरेली। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में शामिल होने के लिए कई जिलों से हजारों अभ्यर्थियों के पहुंचने से शनिवार को शहर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। शहर की सभी प्रमुख सड़कें आठ घंटे जाम रहीं। सुबह से देर शाम तक जगह-जगह जाम में फंसने से वाहन चालक परेशान हो गए।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

पीईटी के लिए जिले में 26 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर शनिवार को दो पालियों में परीक्षा कराई गई। रविवार को भी दो पालियों में परीक्षा होनी है। परीक्षा में शामिल होने के लिए शुक्रवार शाम से हजारों अभ्यर्थी पहुंच गए। पहली पाली की सुबह १० बजे से होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के केंद्रों की तरफ रवाना होते हुए शहर में जाम लगने लगा।

दोपहर 12 बजे पहली पाली की परीक्षा के बाद जाम की समस्या गंभीर हो गई। बस अड्डा के नजदीक स्थित वैदिक इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, वैदिक कन्या इंटर कॉलेज व महात्मा गांधी इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इन केंद्रों से दोपहर में अभ्यर्थियों के निकलते ही बस अड्डे के चारों तरफ जाम लग गया। कानपुर रोड और लखनऊ रोड पर वाहनों की कतारें लग गईं। चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मी जाम हटाने में असहाय दिख रहे थे।

लखनऊ-प्रयागराज हाईवे के सिविल लाइंस चौराहा से होकर दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों के शहर में पहुंचने से हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस जाम में कई एंबुलेंस भी घंटों फंसी रहीं। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक सिविल लाइंस चौराहा पर जाम की स्थिति बनी रही।

दूसरी पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद हजारों अभ्यर्थी ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़े। इससे शहर के सुपर मार्केट से लेकर रेलवे स्टेशन तक सड़क पर वाहनों की कतारें लग गईं। इससे वाहन चालकों के साथ अभ्यर्थियों को स्टेशन पहुंचने में परेशान हुई।

दूसरी पाली तीन बजे से पांच बजे तक थी। हजारों की संख्या में अभ्यर्थी यहां पहुंचे तो यातायात व्यवस्था पटरी से उतर गई। भारी भरकम पुलिस बल तैनात होने के बावजूद शहर के लोग सुबह से रात तक जाम से जूझे। हर चौराहे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती के बावजूद यातायात व्यवस्था सामान्य करने में रात हो गई। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि परीक्षा को सकुशल कराने के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। परीक्षा केंद्रों के अलावा रेलवे स्टेशन पर पुलिस तैनात की गई। जाम को हटवाकर आवागमन को बहाल कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *