LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Nexon के फौलाद को चुनौती देगी ये कार, कंपनी ने बताया था Tremendous Secure, अब मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग


हाइलाइट्स

BYD Seal नवंबर में लॉन्च की जा सकती है.
कार की रेंज 700 किलोमीटर की है.
ये केवल 3.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ती है.

नई दिल्ली. बढ़ते ट्रैफिक के साथ दुनिया भर में सड़क हादसों की संख्या भी बढ़ गई है. इसी को देखते हुए लोग अब ऐसी कारों को लेना पसंद कर रहे हैं जो सुर‌िक्षत हों और उनकी सेफ्टी रेटिंग भी अच्छी हो. इंडियन ऑटोमोबाइल में सेफ कारों की जब भी बात होती है तो 5 स्टार रेटिंग वाली टाटा नेक्सॉन का नाम सबसे पहले आता है. लोगों को टाटा के इस फौलाद पर पूरा भरोसा है. इलेक्ट्रिक कारों की भी बात होती है तो नेक्सॉन ईवी भी इसी कैटेगरी मरें आती है. यानि सेफ कार का मतलब नेक्‍सॉन. लेकिन अब एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार भी मार्केट में मौजूद है जो सुपर सेफ गाड़ियों की कैटेगरी में अपनी जगह बना चुकी है. यूरो एनसीएपी के क्रैश टेस्ट के दौरान कार को 5 सेफ्टी रेटिंग मिल गई है.

हम यहां पर बात कर रहे हैं BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान की. इस कार को कंपनी जल्द ही इंडिया में लॉन्च करने भी जा रही है. माना जा रहा है कि ये कार नवंबर में ही कार में दस्तक देगी. कंपनी ने सील को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया था. आइये जानते हैं कार को क्रैश टेस्ट के दौरान किस कैटेगरी में कितने अंक मिले और ये आपके लिए कैसे सुरक्षित होंगी.

यह भी पढ़ें: मात्र 1 लाख रुपये में उठा ले जाएं 34 की माइलेज वाली ये कार, महीने में देनी होगी बस इतने रुपये की EMI

बच्चों के लिए भी सेफ
यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट के दौरान सील को एडल्ट सेफ्टी में 89 प्रतिशत अंक मिले हैं. वहीं इसको चाइल्ड सेफ्टी के लिए भी काफी बेहतर माना गया है. टेस्ट के दौरान चाइल्ड सेफ्टी के लिए कंपनी को 87 प्रतिशत अंक मिले हैं. इन सभी को मिला कर कार को 5 स्टार रेंकिंग मिली है.

क्या खास है कार में
कार को कंपनी के ईवी प्लेटफॉर्म 3.0 पर डिजाइन किया गया है. कार की बैटरी अल्ट्रा सेफ ब्लेड पर बेस्ड है और ये दुनिया की पहली 8 इन 1 कैपेसिटी की पावरट्रेन है. कार की खासियत इसकी रेंज है. ये सिंगल चार्ज में 700 किलोमीटर की रेंज देती है. कार में कंपनी ने डुअल मोटर्स दी हैं. ये 522 बीएचपी की पावर और 670 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. कार केवल 3.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है. कार को फॉरेस्ट ग्रीन एडिशन में लॉन्च किया गया है. कार में एलईडी हैडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप, सी-पिलर पर एक टेक्सचर्ड क्रोम प्लेट, 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 28, 2023, 19:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *