LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

E-Scooters के बाजार में तहलका, 200 Km की रेंज, साथ में मिलेगी एक्‍स्ट्रा बैटरी, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी


हाइलाइट्स

कोमाकि ने अपने नए स्कूटर को लॉन्च कर दिया है.
स्कूटर के साथ दो बैटरी दी जा रही हैं.
इसमें आपको नेविगेशन और साउंड सिस्टम भी मिलेगा.

नई दिल्ली. तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में अब एक और बड़ा धमाका हो गया है. अब तक लोग इलेक्ट्रिक स्कूटरों की रेंज को लेकर खासे परेशान होते थे. कारण था कि ये स्कूटर रनिंग कॉस्ट में तो काफी कम थे लेकिन इनकी रेंज कम मिलती है और बार बार चार्ज करने का झंझट रहता है. लेकिन अब एक ऐसा स्कूटर बाजार में आया है जो आपको किसी बजट इलेक्ट्रिक कार जितनी रेंज देगा. ये एक बार में 200 किलोमीटर का सफर तय करेगा. खास बात ये है कि कंपनी इसके साथ एक और बैटरी भी दे रही है. इसका मतलब है डबल रेंज और दोगुनी बचत.

यहां पर हम बात कर रहे हैं कोमाकी एसई डुअल की. कोमाकी ने अपना नया स्कूटर बाजार में दो नए कलर ऑप्‍शंस में लॉन्च कर दिया है. इसको आप चारकोल ग्रे और सेकरेमेंटो ग्रीन कलर में खरीद सकते हैं. स्कूटर की कीमत भी काफी वाजिब रखी गई है और ये 1.28 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है.

यह भी पढ़ें: मात्र 1 लाख रुपये में उठा ले जाएं 34 की माइलेज वाली ये कार, महीने में देनी होगी बस इतने रुपये की EMI

मिलेगी स्मार्ट बैटरी
कंपनी ने स्कूटर में पीओ 4 स्मार्ट बैटरी का यूज किया है. ये बैटरी काफी सेफ है और फायर प्रूफ है. इसको चार्ज करने में 4 घंटे तक का समय लगाता है. स्कूटर में आपको 3 हजार वॉट की हब मोटर भी मिलती है. साथ ही इसे बिल्कुल अलग स्टाइल देने के लिए एलईडी डीआरएल लाइट्स भी दी गई हैं. इसकी डुअल बैटरी के साथ राइडर्स को 200 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है. कंपनी के इलेक्ट्रिक डिविजन डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा कि एसई डुअल के साथ हम उपभोक्ताओं के राइडिंग एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाना चाहते हैं.

फीचर्स भी शानदार
इस स्कूटर में आपको एलईटी फ्रंट विंकर, 50 एम्पियर कन्ट्रोलर, पार्किंग असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट जैसे यूनीक फीचर्स मिलेंगे. वहीं नेविगेशन के लिए टीएफटी स्क्रीन, साउंड सिस्टम और रैडी-टू-राईड फीचर भी हैं. बाईक में तीन गियर मोड्स- इको, स्पोर्ट और टर्बो हैं और ड्यूल डिस्क ब्रेक, कीफोब कीलैस एंट्री एवं कंट्रोल और एंटी-स्किड टेक्नोलॉजी भी दी गई है.वहीं स्टोरेज के लिए 20 लीटर बूट स्पेस भी दिया गया है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Scooter, Electrical automobile

FIRST PUBLISHED : October 27, 2023, 13:37 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *