LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Rajasthan Election:सीएम गहलोत का केंद्रीय एजेंसियों पर विवादित बयान; कुत्ते और बिल्ली से की ईडी-आईटी की तुलना – Rajasthan Election: Cm Gehlot Gave Controversial Assertion On Central Businesses


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान में ईडी की कार्रवाई से कांग्रेस को किस कदर परेशान है, इस बात का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अपने बयान में शब्दों की मर्यादा भूल गए हैं। सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसियों पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि देश में ‘कुत्ते-बिल्ली से ज्यादा ईडी-आईटी वाले घूम रहे हैं। इससे पहले एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आईटी और ईडी की तुलना सड़क में घूमने वाले कुत्ते और बिल्ली से की थी, उसी बात को आज राजस्थान के सीएम गहलोत ने भी दोहराया है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

इस बयान के बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है। विपक्षी पार्टी के नेता पूरी तरह से अशोक गहलोत पर हमलावर हो गए हैं। इस बयान पर हमलावर हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ईडी पर अभद्र टिप्पणी काले कारनामों की स्वीकारोक्ति है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई से परेशान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अगले महीने में पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं और इन्हीं दिनों भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों को लेकर अलग-अलग राज्यों में ईडी की छापेमारी भी की जा रही है। उन्होंने कहा ईडी के बारे में इस तरह की टिप्पणी की जा रही है क्योंकि ये रोज तंग कर रहे हैं, तो मुख्यमंत्री क्या करेगा। इसलिए हमने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक मुख्यमंत्री को कहना पड़ा कि ईडी देश में कुत्तों से ज्यादा घूम रही है, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है? सीएम ने एजेंसियों से कहा कि आप एक राजनीतिक हथियार बनकर रह गए हो। केवल विपक्षियों के पास जाते हो। सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा आप समझ नहीं रहे हो देश के अंदर आपकी उलटी गिनती शुरू को चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *