LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लो आ गई एक और SUV, 5 सैकेंड में 100 Kmph की स्पीड, 250 की रफ्तार पर लगती है आंधी


हाइलाइट्स

एसयूवी की बुकिंग डीलरशिप या कंपनी वेबसाइट पर करवा सकते हैं.
कार में कंपनी ने 3.0 लीटर का ट्विनटर्बो पेट्रोल इंजन दिया है.
कार में माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है.

नई दिल्ली. इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में तेजी से बढ़ती एसयूवी की सेल ने अब विदेशी कंपनियों को भी इस तरफ आने पर मजबूर कर दिया है. अब हर कंपनी अपनी कार को इंडियन मार्केट में उतारने की होड़ में लगी है. इस दौड़ में प्रीमियम एसयूवी भी पीछे नहीं हैं और मर्सिडीज बेंज, लैंबॉर्गिनी, ऑडी और बीएमडब्‍ल्यू जैसी कंपनियां एक के बाद एक अपनी एसयूवी बाजार में उतार रही हैं. अब बीएमडब्ल्यू ने एक बार फिर धमाका कर दिया है और इंडियन मार्केट में अपनी एक और प्रीमियम एसयूवी को लॉन्च कर दिया है. X4 M Efficiency के नाम से आई इस एसयूवी की कई खासियत हैं.

दमदार इंजन और शानदार फीचर्स के साथ आई इस एसयूवी की बुकिंग भी कंपनी ने शुरू कर दी है. इसको आप बीएमडब्‍ल्यू इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर बुक करवा सकते हैं. कार की एक्स शोरूम कीमत 96.20 लाख रुपये रखी गई है.

यह भी पढ़ें: महंगी लग रही है Tata Nexon? तो 1.5 लाख सस्ते में उठा ले आओ ये गाड़ी, Brezza चलाने वाले भी देते हैं सलामी

बदल गया है डिजाइन
बीएमडब्‍ल्यू एक्स 4 के मुकाबले परफॉर्मेंस मॉडल का डिजाइन भी अलग है. कार में नई किडनी ग्रिल दी गई है. इसी के साथ ब्लैक बार में सिंगल पीस फ्रेम पर ग्रिल सेटअप है. फ्रंट हैडलाइट ऑल एलईडी टेक पर बेस्ड हैं. वहीं कार के व्हील साइज को भी बढ़ा कर 20 इंच कर दिया गया है और ये बिल्कुल नई डिजाइन में दिए गए हैं. कार पर आपको एम स्पोर्ट की बैजिंग भी देखने को मिलेगी.

कार में 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है.

शानदार इंटीरियर
कार के इंटीरियर को भी स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसके डैशबोर्ड पर फ्री स्टैंडिंग सेंट्रल डिजिटल डिस्‍प्ले यूनिट दी गई है. कार में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. वहीं इसमें 12.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम का भी ऑप्‍शन दिया गया है. कार की अपहॉल्‍स्ट्री को भी पूरा बदल दिया गया है. इसमें अब लैदर फिनिश एम स्पोर्ट की बैजिंग के साथ सीट्स देखने को मिलेंगी. वहीं इसमें कंपनी ने थ्री जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी भी दिया है.

दमदार इंजन
एसयूवी में 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो इनलाइन 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 355 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. कार में आपको 8 स्पीड का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा. वहीं ये इंजन माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी से भी लैस है. इसमें 48 वॉट का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है. कार केवल 4.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

Tags: Auto Information, BMW, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 26, 2023, 20:12 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *