LatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESराजनीति

Dussehra celebrated with pomp in Lucknow: Dr. Rajeshwar Singh’s message against casteism, corruption and terrorism

लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया दशहरा (Dussehra): जातिवाद, भ्रष्टाचार, और आतंकवाद के ख़िलाफ़ डॉ. राजेश्वर सिंह का संदेश

लखनऊ: देशभर में मंगलवार को दशहरा (Dussehra) के त्योहार (festival) का जश्न मनाया गया, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में रावण दहन की प्रक्रिया आयोजित की गई। सरोजनीनगर क्षेत्र में भी यह उत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कई स्थानों पर दशहरा (Dussehra) मेला, झांकी, और रामलीला का आयोजन किया गया।

डॉ. राजेश्वर सिंह (Dr. Rajeshwar Singh) ने अपने विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय जनता के साथ मिलकर दशहरा मनाया और लोगों से जातिवाद (Casteism), भ्रष्टाचार (Corruption), और आतंकवाद (Terrorism) के रूप में रावण को नष्ट करने के लिए प्रेरित किया।

डॉ. सिंह ने एलडीए कॉलोनी, हिंदनगर के जय जगत पार्क में आयोजित झांकी, रावण दहन, और दशहरा मेले में भाग लिया। हिंदनगर के सेक्टर-एफ में स्थित रामलीला मैदान में भी वह प्रस्तुत थे, जहां उन्होंने प्रभु श्रीराम के आदर्शों को जीवंत किया। इस अवसर पर, संगठन की आवश्यकताओं और संसाधनों के लिए विधायक निधि को पूर्व में दिए गए 5 लाख रुपये को दस लाख रुपये में बढ़ाने का ऐलान किया। साथ ही, उन्होंने प्रश्नोत्तर कार्यक्रम में उत्तीर्ण हुए 3 छात्रों को सम्मानित किया।

इसके बाद, वह संस्कार चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रामलीला और रावण दहन कार्यक्रम में शामिल होकर क्षेत्रवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दी। वहां, उन्होंने रामलीला कमेटी की समस्याओं का समाधान करने और रामलीला मैदान में उपयुक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस अवसर पर लोगों की भीड़-भाड़ देखी गई। रावण, मेघनाद, और कुंभकर्ण के पुतले जलाए गए, और पटाखों की गूंज से पूरा वातावरण रंगीन हुआ। लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। सभी कार्यक्रमों में व्यापक सुरक्षा के इंतज़ाम किये गये थे।

Also Read

“City Montessori School (CMS) Scandal Exposed: Violations, Negligence, and Education Mafia Unveiled”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *