LatestLucknowTOP STORIES

Fire Breaks Out on the Third Floor of Girls’ Hostel, in Hazratganj

(Fire Breaks Out) हजरतगंज क्षेत्र के गर्ल्स हॉस्टल, लीला बिल्डिंग के तृतीय तल पर लगी आग

लखनऊ, 24 अक्टूबर 2023: समय 19:43 बजे, हजरतगंज क्षेत्र के गर्ल्स हॉस्टल, लीला बिल्डिंग के तृतीय तल पर (Fire Breaks Out) आग लग गई। तत्पश्चात, अग्निशमन अधिकारी हजरतगंज राम कुमार रावत के नेतृत्व में तीन फायर टैंकर्स और हाइड्रोलिक प्लेटफार्म सहित घटनास्थल पर पहुंचे। कमरा नंबर 03 में स्थित स्प्लिट एसी में आग लगी हुई थी, जिसे फायर एक्सटिंग्यूशर की सहायता से जल्दी से बुझा दिया गया। सभी छात्राएं सुरक्षित बाहर निकाली गईं और उन्हें आग से बचाव के उपायों के बारे में सुझाव दिया गया, जिससे किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

(Fire Breaks Out) अन्य घटनाएं:

इसी समय, 19:58 बजे, जानकारी मिली कि LIC बिल्डिंग, हजरतगंज के गोदरेज इंटीरियर की दुकान में भी आग लग गई है। तुरंत कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त होते ही, हजरतगंज के अग्निशमन अधिकारी ने सभी फायर टैंकर्स और यूनिट्स के साथ उसी समय घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई की।

घटनास्थल पर पहुंचते ही, एक यूनिट ने बिल्डिंग के पीछे लैडर लगाकर पहले तल के शीशे को तोड़कर मोटर फायर इंजन से पानी स्प्रे करना शुरू किया। साथ ही, 03 फायरमैन ब्रीदिंग अपरेटस सेट पहनकर आग के केंद्र बिंदु की खोज के लिए अंदर भेजे गए। धुएं की घनेरी चादर ने देखने की स्थिति को कठिन बना दिया, इसलिए मुख्य अग्निशमन अधिकारी लखनऊ ने स्मोक एक्जास्टर फैन का प्रयोग करने के निर्देश दिए।

फायर सर्विस चालक झब्बू राम ने स्मोक एक्जास्टर फैन अंदर लगाया, जिससे धुएं को बाहर निकाला गया। आग को पूर्ण रूप से शांत करने के बाद, कोई जनहानि नहीं हुई और सभी कर्मचारी सुरक्षित रहे।

Also Read

Crime Branch, Lucknow, and Chinhat Police Reveals Masked Robbery Gang

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *