LatestLucknowLucknow CrimeNewsTOP STORIESUP Crime

Crime Branch, Lucknow, and Chinhat Police Reveals Masked Robbery Gang

लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच टीम व पुलिस ने मिलकर टोपी-मास्क पहने गिरोह के 03 चोरों (Masked Robbery Gang) को गिरफ्तार किया

लखनऊ: (Reveals Masked Robbery Gang) पुलिस आयुक्त लखनऊ, श्री एस0बी0 शिरडकर, और मुख्य पुलिस आयुक्त (अपराध) के सहयोगी आकाश कुलहरि के मार्गदर्शन में, पुलिस अधीक्षक पूर्वी आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक अपराध पी0के0 तिवारी, और पुलिस अधीक्षक पूर्वी सय्यद अली अब्बास के मार्गदर्शन के साथ, पुलिस उपाधीक्षक कृपाशंकर सिंह, और सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) अभिनव सिंह, के सहयोग से पुलिस उप-निरीक्षक आलोक राव द्वारा थाना चिनहट लखनऊ क्षेत्र में 25 अक्टूबर 2023 को, एक संयुक्त टीम द्वारा टोपी और मास्क पहनकर नकबजनी करने वाले एक गिरोह के 03 अभियुक्तों (Masked Robbery Gang) को गिरफ्तार किया गया।

इस गिरोह के पास से कई कीमती ज़ेवरात (पीली और सफ़ेद धातु) और 2500/- रुपये नगद, साथ ही एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल थी, जिन्हें बरामद किया गया।

इन अभियुक्तों का पेशेवर नकबजन चोर गिरोह है, जिनका ग्रुप लीडर अमित कुमार रस्तौगी है। वे लखनऊ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बंद मकानों का दिन में रैकी करने का काम करते हैं और रात्रि में पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहनकर गिरोह बनाते हैं। वे घरों के अंदर घुसकर कीमती ज़ेवरात और नगदी सहित अन्य महत्वपूर्ण आइटम चोरी कर लेते हैं, जिसके बाद प्राप्त नगदी को आपस में बाँट लेते हैं और कीमती ज़ेवरात और अन्य वस्त्र को लोगों को बेचकर अपनी भैतिक सुख व दुनियाबी लाभ को पूरा करते हैं।

इन अभियुक्तों ने थाना चिनहट क्षेत्र में 14 अक्टूबर 2023 को वादी विनीत कुमार श्रीवास्तव के घर का ताला तोड़कर कीमती ज़ेवरात, नगदी और स्कूटी की चोरी की, इसके अलावा, 19 अक्टूबर 2023 को वादी श्री सुनील कुमार मिश्रा के घर का ताला तोड़कर कीमती ज़ेवरात, नगदी और 19 अक्टूबर 2023 को वादी अजय प्रताप यादव के घर का ताला तोड़कर कीमती ज़ेवरात, नगदी की चोरी की थी। थाना बी0बी0डी0 क्षेत्र में भी वे रैकी कर बंद मकानों के ताले तोड़कर कीमती ज़ेवरात और नगदी की चोरी करने का भी इन पर आरोप है।

Also Read

LDA Enforcement Zone-3: Engineers and officials ignoring unauthorized commercial constructions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *