LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Taiwan से आया है ये E-Scooter, मिलेगा सबसे सस्ता! रेंज देगा 112 Kms, चार्ज होने में बस लगेंगे कुछ मिनट


हाइलाइट्स

स्कूटर में 7 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है.
इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.
इसको फुल चार्ज करने में 3 घंटे तक का समय लगेगा.

नई दिल्ली. यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. जल्द ही अब एक ताईवान की कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है. देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सेल और लोगों का बदलता नजरिया देखते हुए कंपनी ने खास तौर पर इस स्कूटर को इंडियन बायर्स को ध्यान में रखकर बनाया है. इस स्कूटर की खासियत है इसकी कम कीमत और रेंज. कंपनी अपने Gogoro GX250 को इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है. इसी सीधी टक्कर ओला और एथर के स्कूटरों से होगी.

इससे पहले गोगोरो इंडिया में दो गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी में थी, इसमें सुपर स्पोर्ट और 2 सीरीज थे लेकिन अब कंपनी गोगोरो डिलाइट, वीवा और एस1 को भी बाजार में उतारने जा रही है.

यह भी पढ़ें: महंगी लग रही है Tata Nexon? तो 1.5 लाख सस्ते में उठा ले आओ ये गाड़ी, Brezza चलाने वाले भी देते हैं सलामी

क्या होगी नए स्कूटर की रेंज
गोगोरो जीएक्स 250 में 7 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है. स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो ये 112 किलोमीटर सिंगल चार्ज में चलता है. वहीं इसको चार्ज करने में 180 मिनट यानि 3 घंटे तक का समय लगेगा. वहीं स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो ये 60 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.

कितनी होगी कीमत
अभी तक दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर इस रेंज का सबसे किफायती स्कूटर होगा. फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन चर्चा है कि ये 60 हजार रुपये की रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

कब देगा दस्तक
कंपनी इस स्कूटर को जनवरी या फरवरी 2024 में इंडियन मार्केट में लॉन्च कर देगी. हालांकि इसकी भी जानकारी अभी तक कंपनी ने नहीं दी है. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि कंपनी इसको ऑटो एक्सपो 2024 के दौरान भी इंडिया में लॉन्च कर सकती है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Scooter, Electrical automobile

FIRST PUBLISHED : October 24, 2023, 17:40 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *