LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

मात्र 1 लाख रुपये में उठा ले जाएं 34 की माइलेज वाली ये कार, महीने में देनी होगी बस इतने रुपये की EMI


हाइलाइट्स

वैगनआर सीएनजी के लिए उपलब्ध हैं कई ईएमआई विकल्प.
सीएनजी में मिलती है 34 किलोमीटर की माइलेज.
मात्र 1 लाख रुपये के डाउन पेमेंट में खरीद सकते हैं कार.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी देश में अपनी किफायती और माइलेज वाली कारों के लिए जानी जाती है. इस वजह से मारुति सुजुकी देश की सबसे सफल कार कंपनी भी है. मारुति अपनी लाइनअप में कई कारों को सीएनजी में भी ऑफर करती है. सीएनजी लाइनअप में वैगनआर, सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, ऑल्टो जैसी कई कारें मौजूद हैं लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा बिक्री वैगनआर की होती है. वैगनआर सीएनजी एलएक्सआई और वीएक्सआई जैसे दो वेरिएंट में उपलब्ध है. जिनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 6.45 लाख रुपये और 6.89 लाख रुपये है.

सीएनजी में यह कार चलाने में बहुत किफायती है और एक परफेक्ट फैमिली कार है. इसमें एक किलोग्राम सीएनजी में 34.05 किलोमीटर की माइलेज मिलती है. अगर आप भी वैगनआर सीएनजी खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको इसके फाइनेंस और ईएमआई ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं.

WagonR सीएनजी एलएक्सआई ईएमआई
मारुति सुजुकी वैगनआर एलएक्सआई सीएनजी की कीमत 6.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. इसकी ऑन-रोड कीमत 7,29,382 रुपये है. अगर आप इस सीएनजी वेरिएंट को खरीदने के लिए 1 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो आपको बाकि 6,29,382 रुपये का लोन लेना होगा.

सीएनजी इंजन में वैगनआर के दो वेरिएंट उपवब्ध हैं. (Picture: News18)

यदि आप कार को 5 साल के लिए फाइनेंस कराते हैं तो आपको इसपर 9 प्रतिशत सालाना ब्याज दर चुकाना होगा, जिसके लिए आपको अगले 60 महीनों तक हर महीने 13,065 रुपये ईएमआई के तौर पर चुकाना होगा. वैगनआर के किफायती एलएक्सआई सीएनजी वेरिएंट की खरीद पर आपको 1.54 लाख रुपये ब्याज के तौर पर अतिरिक्त चुकाना होगा.

यहां ईएमआई प्लान को उदहारण के तौर पर बताया गया है. यह जानकारी आपको सिर्फ फाइनेंस और किस्त का सुझाव देने के लिए है. अगर आप किसी भी वाहन को फाइनेंस से खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कार खरीदने के पहले डीलरशिप में फाइनेंस प्लान और ईएमआई की पूरी जानकारी जरूर जांच लें.

Tags: Auto Information, Vehicles, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : October 23, 2023, 07:16 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *