LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:डेंगू के 18 मरीज मिले, 23 बुखार पीड़ित भर्ती – 18 Dengue Sufferers Discovered


रायबरेली। जिले में डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। शनिवार को मासूम के साथ 18 और लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं। जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ रही। इमरजेंसी में पहुंचे 23 बुखार पीड़ितों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

मरीजों की संख्या बढ़ने से पीडियाट्रिक आईसीयू और डेंगू वार्ड भर गए हैं। जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में हुई एलाइजा जांच में शनिवार को प्रेमलाल (2), सरला देवी (35), अरविंद तिवारी (30), रागिनी (46), अवधेश कुमार (47), शिवसागर (30), करन सिंह (19), लक्ष्मी (14), उमर इस्लाम खान (60), श्रृष्टि गुप्ता (10), प्रशांत सिंह (22), विकास (25), आकाश कुमार (28), प्रदीप गुप्ता (32), रानो देवी (45), जितेंद्र कुमार (35), राकेश कुमार (45) और मो. इकराम (38) डेंगू संक्रमित पाए गए।

इनमें कई डेंगू पीड़ितों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरीज लगातार बढ़ने से डेंगू वार्ड भर गया है। इसके लिए प्लेटलेट्स की मांग भी बढ़ी है। अस्पाल की ओपीडी के साथ इमरजेंसी में लगातार बुखार पीड़ित पहुंच रहे। शनिवार को इमरजेंसी में पहुंचे 23 बुखार पीड़ितों को भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया।

डेंगू जांच के कार्ड खत्म, एलाइजा की किट आई

जिला अस्पताल में कार्ड से जांच में डेंगू की पुष्टि के लिए एलाइजा जांच की जाती है। अस्पताल में जांच के कार्ड खत्म हो गए हैं। इसके लिए डिमांड भेजी गई है। एलाइजा जांच के लिए करीब 400 किट आ गई हैं। सीएमएस डॉ. महेंद्र मौर्या ने बताया कि डेंगू जांच के लिए किट पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *